कोहरे के कारण 15 नवंबर से रात की कई उड़ाने बंद, चंडीगढ़-पटना की नई फ्लाइट शुरू, देखें शेड्यूल

Swati Gautam, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 5:58 PM IST
  • पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का नया शिड्यूल जारी किया गया है. जिसमें 15 नवंबर से आधी रात की कई उड़ानें बंद हो जाएंगी. इन उड़ानें में इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद की रूट की फ्लाइटें शामिल हैं. वहीं बेंगलुरु और लखनऊ की नई फ्लाइट शुरू होगी. चंडीगढ़ के लिए भी पटना से सीधी उड़ान शुरू होगी.
कोहरे के कारण 15 नवंबर से रात की कई उड़ाने बंद, नए शेड्यूल में कई नई फ्लाइट भी हुई शामिल. फाइल फोटो

पटना. सर्दियों में कोहरे को लेकर कई विमान यात्राएं प्रभावित होती हैं ऐसे में तैयारियां पहले ही शुरू हो गई हैं. कोहरे की समस्या को लेकर 15 नवंबर से आधी रात की उड़ानें बंद हो जाएंगी. इन उड़ानें में इंडिगो की दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद की रूट की फ्लाइटें शामिल हैं. इतना ही नहीं पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का नया शिड्यूल जारी किया गया है जिसमें खास बात यह है कि शिड्यूल में पहली बार 130 विमानों को जगह दी गई है. बता दें कि अब तक 110 विमानों को जगह दी जाती थी. हालांकि नये शिड्यूल में भी 15 नवंबर से 106 जोड़ी विमान ही रहेंगे.

इस बार के नए शिड्यूल में इंडिगो की फ्लाइट की संख्या बढ़ कर 26 से 32 जोड़ी उड़ानें कर दी गई हैं जबकि गो एयर की फ्लाइट की संख्या में चार की वृद्धि हुई है जिसमें सात से बढ़ कर 11 जोड़ी उड़ानें हो गई हैं. वहीं एयर इंडिया के कुल उड़ानों की संख्या पांच से बढ़ कर सात हो गयी है और स्पाइसजेट की तीन नयी फ्लाइटें शुरू हुई हैं. नए शिड्यूल में कई उड़ाने बंद भी की कई हैं जिनमें स्पाइस जेट की फ्लाइटें घटकर 15 से घटकर 13 रह गयी हैं. इसके अलावा पांच पुरानी पांच फ्लाइटें बंद हो गयी है या उनकी फ्लाइट संख्या बदल गयी है. साथ ही अमृतसर की भी फ्लाइट बंद कर दी गई है.

हज 2022 के लिए आवेदन शुरू, 31 जनवरी तक ऐसे अप्लाई करें ऑनलाइन

नए शिड्यूल के अनुसार नई उड़ान यात्रा शुरू गई हैं उनमें एयर इंडिया की बेंगलुरु और लखनऊ के लिए नई फ्लाइटें भी शामिल हैं और चंडीगढ़ के लिए पटना से सीधी उड़ान शुरू हुई है. इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई 5123 चंडीगढ़ से रात 9.40 बजे आयेगी. इतना ही नहीं पटना एयरपोर्ट से सोमवार से 10 जोड़ी नई फ्लाइटों को शामिल किया गया है. दूसरी और सूरत की विमान सेवा बंद हो गयी है. अब यहां से शिडयूल फ्लाइटों की संख्या 55 की जगह 65 जोड़ी हो गयी है. बता दें कि 30 नवंबर तक यह नया फ्लाइट शिडयूल लागू रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें