पटना हाईकोर्ट के कुछ जज और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 4 जनवरी से वर्चुअल सुनवाई

Swati Gautam, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 10:38 PM IST
  • बिहार के पटना हाईकोर्ट में कोरोना वायरस ने एंट्री ले ली है. पटना हाईकोर्ट कुछ जज और कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. हाईकोर्ट की स्टैंडिंग कमेटी ने यह निर्णय लिया है कि कल से यानी 4 जनवरी से अगले आदेश तक पटना हाईकोर्ट की कार्यवाही वर्चुअल मोड में चलेगी.
पटना हाईकोर्ट कुछ जज और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 4 जनवरी से वर्चुअल सुनवाई. file photo

पटना. देशभर में कोरोना वायरस ने अपना विकराल रूप लेना शुरू कर दिया है. बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना वायरस ने अब पटना हाईकोर्ट में भी एंट्री ले ली है. खबरों के अनुसार पटना हाईकोर्ट के कुछ जज और कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इसके बाद हाईकोर्ट की स्टैंडिंग कमेटी ने यह निर्णय लिया है कि कल से यानी 4 जनवरी से अगले आदेश तक पटना हाईकोर्ट की कार्यवाही वर्चुअल मोड में चलेगी. कोर्ट ने पहले भी सुनवाई के दौरान मौखिक रूप से कहा था कि कोरोना के नए वैरिएंट के मद्देनजर हमें सावधानी बरतने की जरूरत है. कोरोना अभी गया नहीं है.

खंडपीठ ने सरकार से मांगी कोरोना की तैयारियों की प्रोगेस रिपोर्ट

बता दें कि पटना हाईकोर्ट के समक्ष राज्य में कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात के संबंध में दायर जनहित याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. शिवानी कौशिक की जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल और जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा की खंडपीठ ने सुनवाई की. इस दौरान खंडपीठ ने कोविड के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में की जा रही तैयारियों और इंफ्रास्ट्रक्चर के संबंध में राज्य सरकार को प्रोग्रेस रिपोर्ट दायर करने का आदेश दिया है. मालूम हो कि इससे पहले भी कोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना को लेकर राज्य भर में मुहैया कराई गई सुविधाओं के संबंध में ब्यौरा देने को कहा था.

नीतीश कुमार के जनता दरबार में 6 लोग कोरोना पॉजिटिव, CM करेंगे बैठक, बढ़ सकती है सख्ती

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना (पटना एम्स) के वकील विनय कुमार पांडेय ने सुनवाई के दौरान बताया कि कोर्ट ने इसके पहले भी बिहार सरकार से प्रदेश भर में उपलब्ध मेडिकल स्टाफ, दवाइयां, ऑक्सीजन और एंबुलेंस आदि के संबंध में ब्यौरा देने को कहा था. इस मामले में अब अगली सुनवाई पांच जनवरी को की जाएगी. सोमवार को हुई इस सुनवाई के दौरान ही खंडपीठ ने मौखिक रूप से कहा कि हाईकोर्ट के कुछ जज और कर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं इसलिए मंगलवार से कोर्ट की सुनवाई वर्चुअल माध्यम से होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें