सांसद निधि के पैसों के फर्जीवाड़े का मामला, बैंक के GM के शामिल होने की संभावना

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 2:58 PM IST
  • सांसद निधि से 89 लाख रुपए के गायब होने के मामले में बिहार के महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने फर्जीवाड़े में बैंक के जीएम के शामिल होने की संभावना जताई है.
जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

पटना: सांसद निधि से 89 लाख रुपए के गायब होने के मामले में बिहार के महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का बयान सामने आया है. जनार्दन सिंह के मुताबिक फर्जीवाड़े में बैंक के जीएम के शामिल होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष और गृह मंत्री को जानकारी दे दी गई है। इसके साथ ही बैंक के एमडी को भी सूचित किया जा चुका है. जनार्दन सिंह ने कहा कि चेक की क्लोनिंग कर 89 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा करना एक बड़ा मामला है।

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि इस फर्जीवाड़े के तार कहां तक हैं ये एक जांच का विषय है. उन्होंने कहा कि सांसद की सिफारिश पर योजना की मंजूरी देकर जिला योजना पदाधिकारी के ज़रिए उसका चेक काटा जाता है. जनार्दन सिंह ने कहा कि बिना चेक काटे इतनी बड़ी राशि फर्जी ढंग से निकाली गई, ये एक बड़ी बात है। उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस प्रशासन को तत्काल बैंक प्रबंधक को कस्टडी में लेना चाहिए.

फर्जी पुलिस बनकर आए भू-माफियाओं ने ठेकेदार को कार से रौंदा

सांसद ने कहा कि इस मामले में पूरी तरह से बैंक की संलिप्ता दिखाई देती है. सारण के कमिश्नर, डीएम तथा पुलिस कप्तान को भी इसकी सूचना दी गई है. सांसद निधि के पैसे का फर्जीवाड़ा करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

बिहार में खाद-बीज के डीलरों को लेना होगा लाइसेंस, नीतीश सरकार ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि सांसद निधि के बैंक के खाते से फर्जी तरीके से महाराष्ट्र के अहमदनगर ब्रांच से संदीप मांगीलाल कोठारी सवेरी के नाम से 4 नवंबर 2020 को दो बार में कुल 89 लाख रुपए की राशि ट्रांसफर की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें