पटना : बैठक में कच्ची नाली-गली की सही रिपोर्ट न देने पर इंजीनियरों का वेतन रोका

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 10:32 PM IST
  • पटना नगर निगम क्षेत्र में अंचलवार समीक्षा के तीसरे दिन पटालिपुत्र अंचल में चल रही मुख्यमंत्री कच्ची नाली-गली निश्चय योजना को लेकर महापौर सीता साहू और नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बैठक की. सही रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं कर पाने पर कार्यपालक इंजीनियर, सहायक इंजीनियर और कनीय इंजीनियर का वेतन रोक दिया गया.
पटना : बैठक में कच्ची नाली-गली की सही रिपोर्ट न देने पर इंजीनियरों का वेतन रोका

पटना. नगर निगम क्षेत्र में अंचलवार समीक्षा के तीसरे दिन पटालिपुत्र अंचल में चल रही योजनाओं को लेकर महापौर सीता साहू और नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बैठक की. मीटिंग के दौरान सही रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं कर पाने पर कार्यपालक इंजीनियर, सहायक इंजीनियर और कनीय इंजीनियर का वेतन रोक दिया गया है.

महापौर सीता साहू और नगर आयुक्त हिमांशु ने मुख्यमंत्री कच्ची नाली-गली निश्चय योजना के तहत पाटलिपुत्र अंचल में लंबित योजनाओं की समीक्षा की. वार्ड सभा की बताई गई कच्ची नाली-गली और जीर्ण-शीर्ण की सड़कों से संबंधित वैसी कितनी योजनाएं है, जो प्रगति पर हैं, टेंडर नहीं हुआ है और कितनी योजनाओं को लेकर पैसे का भुगतान नहीं हुआ है. 

इसको लेकर महापौर सीता ने इंजीनियरों से रिपोर्ट मांगी है.  रिपोर्ट सही न देने पर महापौर ने कार्यपालक इंजीनियर, सहायक इंजीनियर और कनीय इंजीनियर का वेतन रोक दिया. कच्ची नाली-गली से संबंधित सही रिपोर्ट पाटलिपुत्र प्रमंडल तैयार नहीं कर पाया है.

समीक्षा बैठक में इन सबके अलावा स्वच्छता सर्वे पर भी चर्चा की गई. हर किसी वार्ड में सफाई को लेकर भी किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जाएगी. मीटिंग में जानकारी मिली है कि पाटलिपुत्र अंचल के तीन वार्ड में कचरा का पृथक्करण किया जा रहा है. इसका विस्तार अन्य वार्डों में भी करने की योजना बनायी गई है, वार्ड पार्षदों से अपील की गई कि वे सफाई के काम में हिस्सा लें. वहीं वार्ड पार्षदों से उनके वार्ड में यूरिनल और शौचालय की जरूरत है तो उससे जुड़ा हुआ प्रस्ताव मांगा गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें