छठ पूजा मौसम अपडेट: 10 नवंबर सूर्यास्त, 11 नवंबर सूर्योदय का समय, हल्के कोहरे के आसार

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 4:55 PM IST
  • Chhath Puja 2021: मौसम विभाग ने छठ पूजा 2021 को लेकर पूर्वानुमान जारी कर कर दिया है. जिसके तहत 10 नवंबर छठ पूजा के दिन सूर्यास्त शाम 5:03 बजे और 11 नवंबर को सूर्योदय सुबह 6:04 बजे होगा.
छठ पूजा मौसम अपडेट: 10 नवंबर सूर्यास्त, 11 नवंबर सूर्योदय का समय, हल्के कोहरे के आसार

पटना. बिहार में छठ पूजा बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. जिसे देखते हुए छठ पूजा से पहले ही मौसम विभाग ने विशेष बुलेटिंग जारी किया है. जिसके तहत पटना में 10 नवंबर को सूर्यास्त शाम 5:03 बजे होगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 11 नवंबर के सूर्योदय का भी समय जारी कर दिया है. जो 11 नवंबर को सुबह 6:04 बजे सूर्योदय होगा. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने बाधित ठंड और पड़ने वाले धुंध और कोहरे को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार 11 नवंबर कि सुबह पटना में हल्की धुंध और कोहरा छाने के आसार है. जिसके चलते बरती महिलाओं को समय से उगते हुए सूर्य के दर्शन नहीं हो सकेंगे. वहीं यह धुंध और कोहरा पड़ने का आसार पटना ही नहीं बल्कि बिहार के सभी जिलों में पड़ने का आसार है. धुंध और कोहरा पड़ने के साथ ही ठंड भी बढ़ सकती है.

Chhath 2021: छठ पूजा के लिए पटना में नया ट्रैफिक प्लान, कई सड़कों पर नो एंट्री

बता दें कि छठ पूजा में व्रती महिलाए डूबते और उदय होते हुए सूरत को अर्ग देकर पूजा करती है. वहीं बिहार में इसे बड़े उल्लास से मनाया जाता है. जिसे देखते हुए पटना प्रशासन ने तैयारियां अधिकांश पूरी कर ली है. इस बार प्रशासन ने चाट पूजा वाले दिन कई सड़कों पर व्रतियों के अलावा अन्य वाहनों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही घाट के किनारे वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल भी बनाए गए है. इसके साथ ही घाटों पर लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात करने की योजना बना रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें