आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पटना का चिड़ियाघर एक सप्ताह तक फ्री

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 6:56 PM IST
  • आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर बिहार म्यूजियम के साथ संजय गांधी उद्यान की ओर से वन्यप्राणी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर बिहार सरकार के वन एंव पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि एक सप्ताह तक पटना जू घूमने के लिए पैसे नहीं लेगेंगे.
(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

पटना. अगर आप बिहार में चिड़ियाघर घूमने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. कई दफा ऐसा होता है जब आप चिड़ियाघर घूमने का प्लॉन तो बनाते हैं, लेकिन बजट आड़े आ जाती है. अगर आप राजधानी पटना स्थित संजय गांधी जैविक उद्यान घूमने का सोच रहे हैं तो खुश हो जाइए. बिहार सरकार के वन एंव पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार ने एक नया ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह तक संजय गांधी जैविक उद्यान घूमने के लिए पैसै नहीं लगेंगे.

दरअसल, ऐसा एक सप्ताह तक होगा, जब लोगों को इसके लिए पैसे नहीं देने होंगे. बताते चलें कि बिहार सरकार के वन एंव पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार शनिवार को वन्यप्राणी सप्ताह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे. इसी दौरान मंत्री ने घोषणा की कि एक सप्ताह तक चिड़ियाघर घूमने के लिए पैसे नहीं देने होंगे.

पटना साइंस कॉलेज में ग्रेजुएशन नए सत्र के छात्रों की इंडक्शन मीट का आयोजन, मिली ये सलाह

मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार की नीतीश सरकार ने फैसला लिया है कि दो अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक संजय गांधी उद्यान में घूमने के लिए लोगों को शुल्क नहीं देने होंगे. लेकिन इस दौरान वाहन पार्किंग के लिए शुल्क देना होगा. पटना चिड़ियाघर के निदेशक के मुताबिक, आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर बिहार म्यूजियम के साथ संजय गांधी उद्यान की ओर से वन्यप्राणी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें