अंचल अमीन और डाटा ऑपरेटर के लिए बिहार सरकार निकालेगी वैकेंसी, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Aug 2021, 6:54 AM IST
  • बिहार में 4353 राजस्व कर्मचारियों की बहाली होगी. 1768 अंचल अमीन समेत 3883 डाटा ऑपरेटर को बहाल किया जाएगा. यह जानकारी बिहार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने दी.
बिहार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि सीमांचल में भू माफिया सक्रिय है.

पटना. नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, बिहार में 4353 राजस्व कर्मचारियों की बहाली होगी. 1768 अंचल अमीन समेत 3883 डाटा ऑपरेटर को बहाल किया जाएगा. यह जानकारी बिहार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने दी. मंत्री ने आम लोगों से अपनी जमीन का कागजात दुरुस्त कराने की अपील भी की.

मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि सीमांचल में भू माफिया सक्रिय हैं. उन्होंने आगे कहा कि सीमांचल में भूमाफिया एवं सरकारी कर्मियों की मिलीभगत से जमीन पर कब्जा जमाया जा रहा है. प्रदेश में अधिकारियों व भूमाफियाओं के मिलीभगत से इस काम को अंजाम दिया जा रहा है. अधिकारियों व भूमाफियाओं के गठजोड़ को ध्वस्त किया जाएगा. दरअसल, मंत्री रामसूरत राय शनिवार को अररिया सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

Bihar: पटना मेट्रो में युवाओं के लिए बंपर नौकरियां, बहाली की तैयारी शुरू

बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि सीमांचल में भूमाफिया मंदिर, मठ के साथ ही गरीबों की जमीन सिंडीकेट बना कर खरीद बिक्री करते हैं. ऐसा कर वह जमीन पर कब्जा जमा लेते हैं. लेकिन ऐसे लोगों के मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा. मंत्री ने आगे कहा कि सरकारी जमीन का भी जमाबंदी बना लिया गया है. इसकी जांच कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें