बिहार पंचायत चुनाव: बायोमेट्रिक में अंगूठा का निशान देने के बाद वोटर के खाते से पैसा गायब

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 8:04 PM IST
  • बिहार पंचायत चुनाव 2021 में बायोमेट्रिक में अंगूठा का निशान देने के बाद महिला वोटर के खाते से चार बार में 31 हजार रुपए गायब हो गए. जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. पीड़ित महिला खून पसीना एक करके कमाई गई रकम गायब होने के रुपए को वापस पाने के लिए भटकती फिर रही है.
बिहार पंचायत चुनाव: बायोमेट्रिक में अंगूठा का निशान देने के बाद वोटर के खाते से पैसा गायब

पटना. बिहार पंचायत चुनाव में वोट डालने के लिए बूथ पर बायोमेट्रिक सिस्टम से अंगूठा लगवाया जा रहा है. जिसके बाद ही वोट डालने दिया जा रहा है. नवादा जिले के मोरमा की रहने वाली मीना देवी भी मतदान दिवस के दिन वोट डालने गई थी. वोट डालने से पहले वेरिफिकेशन के दौरान उन्होंने बायोमेट्रिक सिस्टम पर कर्मी के निर्देशानुसार अंगूठा लगाया था. जिसके बाद उनके खाते से 31 हाजर रुपए गायब हो गए. खाते से राशि गायब होने के बाद पीड़िता ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. वहीं महिला खून पसीना एक करके कमाई गई रकम गायब होने के बाद वापस पाने के लिए भटक रही है. 

पुलिस के मुताबिक 8 दिसंबर को पीड़ित महिला मीना अपना वोट डालकर घर लौट आई. घर आने के बाद शाम को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया. जिसे देखकर उनके होश ही उड़ गए. मैसेज में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक रोह शाखा के खाते से 10-10 हजार रुपए के दो बार निकासी का संदेश था. मीना ने खून पसीना एक करके कमाई गई राशि के गायब होने के बाद वह विचलित हो गई.  इतना ही नहीं 9 दिसंबर को उसके खाते से 10 हजार रुपए और निकाल लिए गए. 

शादी का कार्ड और 6 माह का बच्चा लेकर थाने पहुंची महिला की बात सुन पुलिस हैरान

बैंक खाते से पैसे निकासी की घटना के बाद सबसे पहले मीना बैंक शाखा गई फिर उसके बाद पुलिस थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई. बैंक खाते से रकम निकासी की शिकायत लिखवाने के बाद रुपए वापस लेने के लिए भटकती फिर रही है. इतना ही नहीं शातिरों ने महिला के खाते में बचे हुए 1 हजार रुपए भी निकाल लिए. जिसकी जानकारी मिलते ही वह बीडीओ से न्याय की गुहार लगाने पहुंच गई. इस मामले पर रोह थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना की छानबीन की जा रही है. जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें