मौसम बदला, पटना सहित बिहार के कई शहरों में तेज आंधी के साथ बारिश

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 3:07 PM IST
मौसम विभाग ने बिहार के कई शहरों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के हवा चलने और कई जगह हल्की बारिश होने का चेतावनी जताया गया है. मौसम में अचानक आए बदलाव से कई इलाकों में धूल भरी आंधियों से लोग परेशान थे तो साथ मौसम में दो से तीन डिग्री तापमान में कमी के वजह से राहत भी महसूस कर रहे है.
बिहार में बदला मौसम का मिजाज़. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के आज कई जिलों में मौसम में बदलाव देखा गया. कई शहरों में तेज आंधी के साथ में बारिश हुआ है. राजधानी पटना में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश हुई है. जिससे पूरी राजधानी का मौसम सुहाना बन गया. अचानक से आंधी और बारिश से लोगों को थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है, कि कई जिलों में तेज बारिश और बिजली के साथ बारिश होने की पूरी प्रबल संभावना है.

बिहार के पश्चिमी चंपारण से लेकर पूर्वी चंपारण के कई हिस्सों में लगातार तेज हवाओं के साथ बारिश का माहौल बना हुआ है. बिल्कुल इसी तरह सहरसा सुपौल वैशाली पटना जैसे इलाकों में आने वाले समय में भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है. अचानक आए मौसम में बदलाव की वजह से कई इलाकों में भीषण गर्मी से राहत मिली है. तेज चल रही हवाओं के कारण धूल भरी आंधियां भी उड़ रही हैं. जिससे इलाके में धूल भरी आंधियों से लोग परेशान हैं.

जेल में पानी-टॉयलेट की कमी पर पप्पू यादव ने शुरू की भूख हड़ताल, जानें कैसे कटी उनकी रात

वहीं बिहार के अरवल, भोजपुर, दरभंगा, भभुआ के इलाकों  के कुछ भागों में तेज हवा के साथ प्रबल बारिश की संभावना है. यहां पर भी मौसम विभाग ने 40 से 0 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है. बिल्कुल इसी तरह का माहौल बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सारण, बक्सर, नालंदा, मधुबनी के इलाकों में भी देखने को मिलेगा. इन इलाकों में भी मौसम के बदलने की वजह से तापमान में अचानक गिरावट आई है जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. ऐसा माहौल आने वाले दो-तीन दिन तक रहने का अनुमान जताया गया है.

बिहार में 4.95 प्रतिशत कोरोना वैक्सीन हुई बर्बाद : राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय

जेल जाते जाते भावुक हुए पप्पू यादव, लालू और तेजस्वी से की ये खास अपील, जानें

नीतीश सरकार MBBS करने वाले डॉक्टरों को गांव में करेगी नियुक्त, देगी 65 हजार मानदेय

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें