बीएसआरटीसी की मंथली पास सर्विस, जानें महिलाओं और स्टूडेंट्स का कितना होगा खर्च

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 11:19 AM IST
  • डेढ़ साल पहले बीएसआरटीसी की ओर से शुरू की गई मंथली पास सर्विस को पिछले साल कोरोना की वजह से लॉकडलाउन के चलते अच्छा रिस्पांस नहीं मिला. इस बार मंथली पास में महिलाओं और स्टूडेंट्स को बस पास बनवाने के लिए विशेष छूट दी गई है और रिस्पांस अच्छा मिलने की उम्मीद है.
फाइल फोटो

पटना. बीएसआरटीसी की ओर से लोगों की सुविधा हेतु मंथली बस पास सर्विस शुरू की गई है. इस बस पास की सबसे खास सुविधा यह होगी इसमें महिलाओं और स्टूडेंट्स के लिए खास रियायत होगी. आम लोगों के लिए इस मंथली पास को बनवाने के लिए 600 रुपए खर्च करने होंगे. उसके बाद वह पास के साथ शहर के दस रूटों पर चलने वाली जितनी बार चाहें उतनी बार बीएसआरटीसी की बसों में एक महीने तक सफर कर सकते हैं.

बस पास बनाने के लिए होने वाले खर्च में महिलाओं और स्टूडेंट्स को विशेष रियायत दी गई है. महिलाओं को इस पास के लिए 600 की जगह 550 रुपए खर्च करने होंगे और छात्राओं के लिए 450 रुपए और छात्रों को 500 रुपए में बस पास की सुविधा दी जाएगी. यहां यह भी ध्यान रखना होगा कि यह बस पास बिहार शरीफ, बिहटा और हाजीपुर रूट पर नहीं चलेगा.

BJP और JDU के 6-6 नेता MLC मनोनीत, उपेंद्र कुशवाह भी JDU कोटे से बनें एमएलसी

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी डेढ़ साल पहले बीएसआरटीसी की ओर से मंथली पास की सुविधा शुरू की गई थी लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के चलते रिस्पांस अच्छा नहीं मिला. इस बस पास की सुविधा को इस बार अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है. सब कुछ ओपन हो जाएगा तो पास की डिमांड बढ़ेगी. इसमें स्टूडेंट पास की तादाद सबसे ज्यादा रहने के आसार हैं. इससे वे अपने स्कूल कॉलेज जाने के साथ एक महीने तक शहर के दस रूटों पर चलने वाली बीएसआरटीसी बस सर्विस में जितनी बार मर्जी आ जा सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें