बिहार के अस्पतालों में दीदी की रसोई का मिलेगा खाना, CM नीतीश के समाने हुआ MOU पर साइन

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 01:09 PM IST
  • बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमार के सामने स्यास्थ्य विभाग और दीदी की रसोई के बीच जिला व अनुमंडल अस्पतालों में खाना सप्लाई के लिए एमओयू साइन किया गया. जिसके चलते जल्द ही मरीजों को दीदी की रसोई की सस्ता और स्वस्थ भोजन मिलेगा.
बिहार के अस्पतालों में दीदी की रसोई का मिलेगा खाना, CM नीतीश के समाने हुआ MOU पर साइन

पटना. बिहार के सभी जिला और अनुमंडल अस्पतालों में अब दीदी की रसोई का खाना मिलेगा. इसके के लिए बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष जीविका दीदी की रसोई को लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के साथ एमओयू पर साइन किया है. वही इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने आत्मनिर्भर बिहार सात निश्चय पार्ट-2 के तहत ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कई चीजों का शुभारंभ किया है. जिसमे ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सुविधा, अश्विन पोर्टल, वंडर एप एवं रेफरल ट्रांसपोर्ट ट्रेकिंग सिस्टम है.

इसी के साथ सीएम नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम के दौरान अस्पतालों में दीदी की रसोई के द्वारा 100 रुपए में दिए जाने वाले नाश्ते और खाने को 150 रुपए कर दिया. वही इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को अनेक कार्यक्रम शुरू करने के लिए बधाई भी दी. साथ ही कहा कि बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं का ऐसा प्रबन्ध किया जाए कि किसी भी मरीज को अपना इलाज कराने के लिए बिहार के बाहर नहीं जाना पड़े. सीएम नीतीश ने इस कार्यक्रम के दौरान आगे कहा कि राज्य में सभी स्वास्थ्य केंद्र को और भी ज्यादा विकसित किया जाएगा. जिसके लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडल अस्पताल एवम जिला अस्पताल से टेलीमेडिसिन के जरिए जोड़ा जाएगा.

प्यार में मिला धोखा मिला तो बन गया बेवफा चाय वाला, सिंगल लोगों को मिलती है छूट

वही उन्होंने ने कोरोना वैक्सीनेशन पर कहा कि अगले माह से राज्य के सभी लोगों का टीकाकरण होंगा. जिसके तहत सबसे पहले 50 से अधिक उम्र के लोगों के सबसे पहले टीकाकरण किया जाएगा. साथ ही गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों का भी टीकाकरण किया जाएगा. साथ ही उन्होंने ने बताया कि बिहार में दो खण्डों में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू किया जा चुका है.

जेडीयू ने दिया अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए दान, RCP सिंह ने सौंपा चेक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें