डबल मर्डर केस: मोकामा से आरजेडी विधायक अनंत सिंह को पटना कोर्ट ने किया बरी

Smart News Team, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 4:35 PM IST
  • मोकामा से आरजेडी विधायक और बाहुबली नेता अनंत सिंह को पटना की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने डबल मर्डर केस में बरी कर दिया है. अभियोजन पक्ष कोर्ट में अनंत सिंह के खिलाफ पुख्ता सबूत पेश नहीं कर पाया. कोर्ट ने अनंत सिंह के साथ दो अन्य आरोपियों को भी बरी किया है.
डबल मर्डर केस में मोकामा विधायक अनंत सिंह को राहत (फाइल फोटो)

पटना: डबल मर्डर केस में मोकामा से आरजेडी विधायक अनंत सिंह समेत दो आरोपी को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है. इस हत्याकांड में कुल 10 लोगों ने गवाही दी थी, जिसमें से 6 गवाह मुकर गए. अभियोजन पक्ष MLA अनंत सिंह के खिलाफ आरोप साबित करने में नाकाम रहा. पटना की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने अनंत सिंह को बरी कर दिया. पिछले साल भी उन्हें हत्या और अपहरण के एक मामले में बरी किया गया था.

ये मामला बाढ़ के भदौर थाना इलाके में स्थित बांका गांव का है. 30 अक्टूबर 2015 को सुबह 6:30 बजे प्रेम कुमार सिंह और जवाहर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस कांड में मोकामा विधायक अनंत सिंह समेत तीन आरोपी के खिलाफ ट्रायल चला. प्रेम कुमार सिंह एक रिटायर्ड फौजी थे. राइफल और पिस्टल से हुई फायरिंग में जवाहर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं प्रेम कुमार सिंह ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा.

बिहार में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन, खरीद-बिक्री पर जेल की सजा

MLA अनंत सिंह पर आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज है. पुलिस ने उनके सरकारी आवास पर छापेमारी कर बुलेट प्रूफ जैकेट और राइफल की मैगजीन बरामद की थी. हालांकि अनंत सिंह ने इन आरोपों को झूठा बताया है. अनंत कुमार सिंह ने बीते दिनों अपने बयान में कहा कि उनका पुश्तैनी घर नदवां में है. वहां से कुछ बरामद नहीं हुआ है. वह 17-18 सालों से पटना स्थित सरकारी आवास में रहते हैं.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें