VIP के मुकेश सहानी आगे, HAM के जीतनराम मांझी और जाप के पप्पू यादव पीछे

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 11:57 AM IST
  • बिहार की बाजी किसके हाथ होगी, इसका फैसला कुछ घंटों में हो जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का काम प्रगति पर है.
बिहार चुनाव में विकासशील इंसान पार्टी बढ़त बनाए हुए हैं

पटना: बिहार की बाजी किसके हाथ होगी, इसका फैसला कुछ घंटों में हो जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का काम प्रगति पर है. शुरुआती रुझानों में कई दिग्‍गज आगे तो कई नामी चेहर पीछे चल रहे हैं. इस बार के चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा चुनावी मुकाबला है. एनडीए में मुख्‍य तौर पर बीजेपी और जेडीयू है तो महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस शामिल है.

बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से विकास इन्सान पार्टी (VIP) के मुकेश आगे चल रहे हैं. इस बार वीआईपी महागठबंधन को छोड़कर भाजपा और जद (यू) के साथ गठबंधन में 11 सीटों पर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ रही है. जिनमें से उसे 6 सीटों पर आगे चल रही हैं. ऐसे ही जीतनराम मांझी की पार्टी HAM ने सात सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से 2 सीटों पर बढ़त मिल रही है. फिलहाल जीतनराम मांझी करीब 1500 वोटों से पीछे चल रहे हैं.  जाप के प्रमुख और कद्दावर नेता पप्‍पू यादव भी पीछे चल रहे हैं. पप्‍पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं. 

बिहार में फिर एग्जिट पोल फेल, नीतीश या तेजस्वी सरकार, क्या चिराग किंगमेकर बनेंगे

मैदान में इनके अलावा उपेंद्र कुशावाहा की RLSP, मायावती की BSP और औवैसी की पार्टी AIMIM के साथ छह पार्टियों का गठबंधन है. नाम है- ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट चुनावी नतीजों में AIMIM 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

भोजपुर की 7 विधानसभाओं से 98 उम्मीदवार मैदान में, सभी को फैसले का इंतजार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें