261 करोड़ रुपए की लागत से पटना जंक्शन के पास बनेगा मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 5:02 PM IST
  • पटना जंक्शन के पास 261 करोड़ रुपए की लागत से मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनेगा. रेलवे स्टेशन पर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए इसका निर्माण किया जा रहा है. मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब का निर्माण बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड करेगा.
पटना में रेलवे स्टेशन के पास बिहार राज्य पुल निर्माण लिमिटेड मल्टी माॅडल ट्रांसपोर्ट हब बनाएगा. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत पटना रेलवे स्टेशन के पास मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बन बनेगा. पांच मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट  हब लगभग 261 करोड़ रुपए करोड़ की लागत से बनेगा. इसमें 300 मीटर लंबा सब-वे बनेगा. इसमें सभी प्रकार की गाड़ियों के लिए एंटी, ठहराव और निकास अलग-अलग व्यवस्था होगी. दो महीनों के अंदर इस योजना पर काम शुरू हो जाएगा. मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण लिमिटेड करेगा.

इस बारे में नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने कहा कि स्टेशन रोड फ्लाईओवर से वाहनों के मल्टीलेवल पार्किंग तक पहुंचने के लिए अलग फ्लैंक का निर्माण किया जाएगा. स्टेशन रोड के जाम से निपटने के लिए इन तमाम परियोजनाओं का प्रेजेंटेशन स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से सरकार के समझ किया जाना है. वहां से हरी झंडी मिलने के साथ ही इन योजनाओं पर काम को तेज कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दो माह के भीतर इन योजनाओं पर काम शुरू करने की तैयारी चल रही है.

रूपेश सिंह हत्या की जांच के लिए दो टीमें गठित, बैंक अकाउंट की पड़ताल जारी

मिली जानकारी के अनुसार, बकरी बाजार में खाली कराई गई जमीन पर मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बन बनेगा. इसमें सभी प्रकार के ट्रांसपोर्ट  की सुविधा यात्रियों को मिलेगी. चारों तरफ से सार्वजनिक वाहनों के प्रवेश और निकास का अलग-अलग मार्ग होगा. सिटी बस, ऑटो और टैक्सी के लिए अलग-अलग ठहराव और निकास होगा. 

पत्नी ने छोड़ा तो पति को जज साहब ने कहा- उसे भूल जाइए और दूसरी की तलाश कीजिए

बताया जा रहा है कि सभी गाड़ियों को नंबर के हिसाब से निकलने और अंदर आने की परमिशन मिलेगी. इस पांच मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब में तीन फ्लोर गाड़ियों की पार्किंग के लिए होंगे और दो फ्लोर पर नगर निगम की दूसरी परियोजनाओं पर कार्य होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें