जाली नोटों को लेकर मुंबई NIA की पटना में छापेमारी, 2 मोबाइल, 10 डायरी जब्त

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 12:19 AM IST
  • राजधानी पटना में मुंबई की एनआईए टीम ने जाली नोटों की सूचना पर छापेमारी की. टीम ने संदिग्ध आरोपी के पास से 2 मोबाइल और 10 लाल डायरी जब्त की है.
जाली नोटों को लेकर मुंबई NIA की पटना में छापेमारी, 2 मोबाइल, 10 डायरी जब्त

पटना. राजधानी पटना के मरांची के रामपुर डुमरा गांव में लाखों रुपये के जाली नोटों की खेप की सूचना होने पर शनिवार को मुंबई से आई एनआईए (नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी) की टीम ने करीब चार घंटे तक छापेमारी की. हालांकि, टीम को नकली करेंसी तो नहीं बरामद हो पाई लेकिन संदिग्ध आरोपी के पास से 2 मोबाइल फोन और 10 लाल डायरियां जब्त की गई हैं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एनआईए को सूचना मिली कि रामपुर डुमरा के चन्द्रशेखर सिंह उर्फ दोलो बा के यहां भारी मात्रा में नकली नोटों की खेप है. शनिवार को टीम ने चंद्रशेखर के घर पर छापेमारी की जहां से दो मोबाइल और करीब दस से अधिक डायरी बरामद की है. हालांकि संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया और ना ही किसी भी तरह की फर्जी करेंसी बरामद हुई.

बिहार चुनाव: RJD को झटका,पूर्व मंत्री इलियास हुसैन के बेटे फिरोज ने छोड़ी पार्टी

सूत्रों की मानें तो 85 वर्षीय चन्द्रशेखर सिंह और उसका भतीजा विष्णु जाली नोटो की तस्करी करते हैं. छापेमारी से पहले एनआईए की टीम ने सारे सबूत इकट्ठा कर लिए थे. चन्द्रशेखर के बिस्तर के नीचे रखे जाली नोटों के बंडल की फोटो एनआईए के पास पहले से ही मौजूद थी. लेकिन मौके पर टीम को कुछ हाथ नहीं लग पाया. टीम मोबाइल और डायरियां खंगाल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें