मुंगेर पुलिस फायरिंग के विरोध में सड़क पर लोग, उग्र प्रदर्शन, आगजनी फोटो वीडियो

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 7:19 PM IST
  • मुंगेर पुलिस की दुर्गा पूजा विसर्जन में फायरिंग के विरोध में शहर के लोग सड़कों पर उतर आए. एसपी के खिलाफ कार्रवाई में कई जगह उग्र प्रदर्शन किया गया. सरकारी गाड़ियों को आग के हवाले भी किया गया.
मुंगेर में पुलिस फायरिंग के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए.

मुंगेर. बिहार के मुंगेर में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान पुलिस और युवकों की झड़प में एक युवक की मौत हो गई जिसके बाद पूरे शहर में उग्र प्रदर्शन देखने को मिला. प्रदर्शन और स्थिति को खराब होता देख चुनावी माहौल में चुनाव आयोग ने तत्काल रुप से एसपी और डीएम को हटाने का आदेश दे दिया है. वहीं डीआईजी मनु महाराज ने शहर की कमान संभाल ली है. गुरुवार को फ्लैग मार्च निकालते हुए स्थिति को संभाला गया. 

मुंगेरवासी एसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे. शहर में कई जगह उग्र प्रदर्शन हुआ और आक्रोशित युवकों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और वहां पथराव भी किया. इसी के साथ एसपी कार्यलय पर तोड़फोड़ कर प्रदर्शन किया.

आक्रोशित युवकों ने वासुदेवपुर थाने में रखे सामान को बाहर निकालकर आग के हवाले भी कर दिया. इसी के साथ पूरबसराय थाने के बाहर लगी दो पुलिस जीप और एक मोटरसाइकिल को भी आग लगा दी. पुलिस ने जब हवाई फायरिंग की तो युवक भाग निकले. युवकों ने एसपी कार्यलय की जीप को क्षतिग्रस्त भी किया और वहां के बोर्ड को भी उखाड़ फेंका था.  

डीआईजी मनु महाराज ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला.

मुंगेर दशहरा गोलीकांड: प्रदर्शन, आगजनी के बाद DM-SP हटे, नए तैनात, DIG मोर्चे पर

घटना के लाइव फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने और न्यूज चैनल पर आते ही प्रदेश में खलबली मच गई. चुनावी माहौल में प्रदेश की शांति बिगड़ने पर चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से एसपी और डीएम को हटा दिया. यह जानकारी मिलते ही आक्रोशित युवा शांत हो गए.गुरुवार को दोपहर 2.30 बजे डीआईजी मनु महाराज ने शहर की कमान संभाली और अपने नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें