NABARD Jobs 2021: नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर पद पर बंपर भर्तियां, करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 10:01 AM IST
  • नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में होंगी 153 असिस्टेंट मैनेजर पदों पर भर्ती.
  • आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त, उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 30 वर्ष तय की गई है.
  • नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए शैक्षिण योग्यता ग्रेजुएट पास रखी गई गई है.
NABARD Recruitment 2021: नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर पद पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

पटना. अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका मिल रहा है बता दें कि नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (नाबार्ड) ने असिस्टेंट मैनेजर के 153 पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार नाबार्ड की आधारिक वेबसाइट nabard.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. मालूम हो कि आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त है. उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 30 वर्ष तय की गई है बता दें आयु की गणना 1 जुलाई 2021 से होगी.

नाबार्ड में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन करना होगा. अभी दी गई नोटिफिकेशन के मुताबिक नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में भर्ती के लिए प्रीलिम्स एग्जाम का आयोजन अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर के प्रथम सप्ताह में होगा. परीक्षा की फाइनल डेट कुछ समय बाद नाबार्ड की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर बता दी जाएगी. नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन फीस सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के लिए 800 रुपये रखी गई है और एससी, एसटी और दिव्यांग के लिए 150 रुपये रखी गई है.

Bank Recruitment:बैंक ऑफ बड़ौदा में निकाली बंपर भर्ती, जानें डिटेल

नाबार्ड में असिटेंट मैनेजर की 153 पदों की भर्ती के लिए शैक्षिण योग्यता ग्रेजुएट पास रखी गई गई है. ग्रेजुएशन में संबंधित विषयों में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन पास होनी चाहिए. बता दें कि एससी, एसटी व दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 55 फीसदी अंको पर भर्ती की जाएंगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स एग्जाम, मेन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. प्रीलिम्स एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को मेन एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. मुख्य परीक्षा में उम्मीदवारों को 1:25 के अनुपात से और इंटरव्यू के लिए 1:3 के अनुपात से बुलाया जाएगा।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें