मोदी सरकार कैबिनेट विस्तार: क्या नीतीश-RCP की JDU से PM बनाएंगे 4 मंत्री ?

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 8:51 PM IST
  • नरेंद्र मोदी सरकार का कैबिनेट विस्तार जल्द होने वाला है. एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने मोदी सरकार मे सामने मंत्रिमंडल का फॉर्मूला भी रख दिया है. जेडीयू ने सांसदों की संख्या के हिसाब से मंत्रीपद मांगे हैं.
जेडीयू ने मोदी सरकार के सामने 4 मंत्रीपद का प्रस्ताव रखा है

नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर एनडीए के दलों के बीच होड़ शुरू हो गई है. एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की जेडीयू ने मोदी सरकार के सामने एक फॉर्मूला रखा है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू की तरफ से मोदी सरकार में 4 मंत्रीपद मांगे गए हैं. बता दें कि बिहार में बीजेपी के 17 सांसद है और केंद्र सरकार में बिहार से 5 मंत्री है. वहीं जेडीयू के 16 सांसद हैं इसलिए वह 4 मंत्रीपद मांग रहा है. हालांकि यह आने वाला वक्त बताएगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेडीयू से 4 मंत्रियों को अपनी कैबिनेट में शामिल करते हैं या नहीं.

बता दें कि जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं. ताजा खबर है कि आरसीपी सिंह ने कहा है मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सबकुछ तय हो गया है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू की मांग है कि सांसदों की संख्या के हिसाब से मंत्री होने चाहिए, वर्ष 2019 में भी जेडीयू की तरफ से यह मांग रखी गई थी. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार की पार्टी की तरफ से अतिपिछड़ा, महादलित वर्ग को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व देने की मांग की गई है.

सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब: सरकारी नौकरी SSC,RRB,IBPS में अब NRA लेगी कॉमन टेस्ट CET

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बार मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल होने की ओर इशारा किया था. नीतीश कुमार ने कहा था कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इस संबंध में बात कर रहे हैं. वही इस मामले पर कुछ कह सकते हैं. इससे पहले जेडीयू नेता उमेश कुशवाहा ने कहा था कि पार्टी की तरफ से कौन मंत्री बनेगा इसका फैसला नीतीश कुमार करेंगे. हालाकि जेडीयू कोटे से किन नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा इसका खुलासा उमेश कुशवाहा ने किया था.

मोदी सरकार कैबिनेट विस्तार: नीतीश बोले- RCP सिंह तय करेंगे JDU के मंत्री का नाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें