बिहार के सभी कोर्ट में 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत, निपटेंगे लंबित मामले

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 8:02 AM IST
बिहार में कोरोना माहमारी काल मे लंबित पड़े मामलों को जल्द से जल्द निपटारा कर के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत 10 जुलाई को लगने जा रही है. वहीं यह अदालत पटना हाईकोर्ट समेत राज्य के सभी सिविल और अनुमंडलीय अदालतों में लगाई जाएगी.
बिहार के सभी कोर्ट में 10 जुलाई को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत, होगा लंबित मामलों का निपटारा

पटना. बिहार के सभी कोर्ट में राष्ट्रीय लोक अदालत लगने जा रही है. यह अदालत बिहार में 10 जुलाई को पटना हाईकोर्ट समेत सभी सिविल और अनुमंडलीय कोर्ट में लगेगी. जिसके लिए राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर लगाया जा रहा हैं. जिसे लगाने का उद्देश्य बिहार में लंबित मामलों को निपटना है. राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के सदस्य सचिव बलराम दुबे ने बताया. 

इसके बारे में उन्होंने बताया कि प्राधिकार के कार्यालय में बैंक और बीमा कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक की गयी है. जिसमें यह फैसला किया गया है कि कोरोना माहमारी काल के दौरान राज्य के लोगों की सहायता के लिए और छोटे छोटे विवाद को निपटाने और लंबित विवाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता करके मामलों का निपटारा किया जाएगा.

CM नीतीश दोबारा शुरू करेंगे जनता दरबार, इस दिन करेंगे शिकायतों का समाधान

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य के सभी जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अधिकारियों और पैनल के वकीलों को अधिक से अधिक मामलों को तुरन्त निपटाने के लिए विचार विमर्श किया गया है. साथ ही पटना हाईकोर्ट समेत लोक अदालतों में श्रम, बिजली, दवा, बीमा, बैंक लोन, पारिवारिक विवाद जैसे छोटे मामलों का निपटारा किया जाएगा. इन्ही मामलों को जल्द से जल्द निपटारा करने के लिए राज्य के सभी अदालतों में लोक अदालत लगाया जाएगा. वहीं इसके लिए हुई बैठक में बैंक, बीमा के अधिकारी, प्राधिकार के संयुक्त सचिव जसलीन शर्मा शामिल हुए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें