NEET एग्जाम की डेट जारी, 1 अगस्त को होगी परीक्षा, जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 12:08 AM IST
  • इस साल यह परीक्षा 1 अगस्त 2021 को आयोजित होगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशयल वेबसाइट nta.ac.in पर एमबीबीएस, बीडीएस में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा की तारीख का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही नीट 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी.
NEET परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने NEET 2021 के तारीख का ऐलान कर दिया है. इस साल यह परीक्षा 1 अगस्त 2021 को आयोजित होगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशयल वेबसाइट nta.ac.in पर एमबीबीएस, बीडीएस में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा की तारीख का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही नीट 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी.

बताते चलें कि मेडिकल कॉलेजों के अंडरग्रेजुएड कोर्सों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा इस कुल 11 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. एमबीबीएस, बीडीएस में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र नीट की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर प्रवेश परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. NEET आवेदन फॉर्म और सूचना बुलेटिन आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर उपलब्ध होंगे.

नगर निगम की गाड़ी से टक्कर के बाद बच्चे की मौत, चालक फरार, परिजनों ने टायर जलाकर किया हंगामा

वहीं, सभी अटकलों को खारिज करते हुए यह साफ कर दिया गया कि नीट यूजी को इस वर्ष दो बार आयोजित नहीं किया जाएगा. बताते चलें कि नीट के स्कोर के जरिए ही एम्स समेत बाकी मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश दिया जाता है. इस बार यह एग्जाम थोड़ा लेट आयोजित हो रहा है. अमूमन, यह परीक्षा मई में आयोजित की जाती थी.

तेजस्वी यादव को सुशील मोदी की नसीहत- बीमार और बेबस लालू यादव की सेवा करें

ग्राम प्रधान और अन्य प्रतिनिधि भुगतान के लिए नहीं काट पाएंगे अब चेक, प्रक्रिया हुई ऑनलाइन

पेट्रोल डीजल 12 मार्च का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बढ़े दाम

प्रेमिका के घर संदिग्धवस्था में मिला प्रेमी का शव, हत्या या आत्महत्या जांच जारी

बिहार STET रिजल्ट: 7108 पदों के रोके गए रिजल्ट, जानें कब आएंगे इनके नतीजे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें