अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, सरगना समेत 7 अरेस्ट, बिहार से चोरी कर UP बेचते थे गाड़ियां

Swati Gautam, Last updated: Fri, 17th Dec 2021, 10:48 PM IST
  • नवादा पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन गैंग का पर्दाफाश कर दिया. एसपी डीएस सावलाराम के नेतृत्व में गठित एसआइटी टीम ने सरगना समेत सात चोरों को धर दबोचा. यह वाहन चोर गिरोह बिहार, नवादा व अन्य कई जिलों से वाहनों को चोरी करता था फिर उत्तर प्रदेश में बेच देता था. पुलिस ने चोरी की दो गाड़ियां बरामद की हैं. अन्य वाहनों के बारे में भी पुलिस को कई सुराग मिले हैं. गिरोह में शामिल बाकी आरोपियों के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.
अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, सरगना समेत 7 अरेस्ट. file photo

पटना. नवादा पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन गैंग का पर्दाफाश करते हुए चोर का सरगना समेत सात चोरों को धर दबोचा है. एसपी डीएस सावलाराम के नेतृत्व में गठित एसआइटी को यह कामयाबी मिली है. सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को नगर थाना में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वाहन चोर का गिरोह बिहार, नवादा व अन्य कई जिलों से वाहनों को चोरी करता था फिर उत्तर प्रदेश के बलिया समेत कई जिलों में बेच देता था. पुलिस ने चोरी की एक ऑल्टो व एक बोलेरो भी बरामद की है. साथ ही चोरी हुए अन्य वाहनों के बारे में भी पुलिस को कई सुराग मिले हैं. एसडीपीओ ने आगे बताया कि वाहन चोरों को 14 दिसंबर को जेल भेज दिया गया था शेष की गिरफ्तारी एसआइटी ने अपराधियों को उनके घर से की.

जानकारी अनुसार अंतरराज्यीय गिरोह का मुख्य सरगना वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र के महुआ निवासी मो. उस्मान का पुत्र गुड्डू उर्फ अफरोज आलम (वर्तमान पता- न्यू अजीमाबाद, बहादुरपुर पटना) है. सरगना के इशारे पर ही अन्य वाहन चोर बिहार में घर के बाहर या फिर होटल के पास खड़े वाहन चुराते थे. फिर उन वाहनों को बिहार समेत यूपी और अन्य जगह बेच देते थे. यूपी के कुछ बदमाश इन अपराधियों को गाड़ी खरीदने-बेचने में मदद करते हैं. उन अपराधियों के बारे में भी जानकारी मिली है. कहा जा रहा है कि अभी आठ-दस अपराधी इस गिरोह में और भी हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

नोटों की गड्डियां देख विजिलेंस अधिकारी हैरान! भ्रष्ट अफसर के 3 ठिकानों पर छापे

कुछ दिनों पहले नवादा नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने चोरी की एक अल्टो कार बरामद की गई थी जिसे चोरी की गाड़ी होने का पर्दाफाश हुआ था. उसमें सवार तीन लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला इसमें पूरा गिरोह शामिल है. एसपी डीएस सावलाराम ने अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए एसआइटी गठित की थी. इस टीम में वारिसलीगंज सर्किल इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार, पकरीबरावां सर्किल इंस्पेक्टर संजीव कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष लालबिहारी पासवान, अकबरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार, शाहपुर ओपी प्रभारी राजेश कुमार, डीआइयू प्रभारी राजीव कुमार सहित नगर और सिरदला थाना की पुलिस शामिल है जिन्होंने अंतरराज्यीय वाहन के चोर का सरगना समेत सात चोरों को धर दबोचा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें