पटना में पकड़ी गई नक्सलियों की हथियार फैक्ट्री, 3 नक्सली गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 4:02 PM IST
  • दानापुर में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मिलकर नक्सलियों की अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी है. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान टीम ने 3 नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया है.
पकड़ी गई नक्सलियों की हथियार फैक्ट्री

पटना: दानापुर में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मिलकर नक्सलियों की अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी है. पुलिस की टीम को यहां से अधबने हैंडग्रेनेड्स, अर्धनिर्मित रॉकेट लॉन्चर, डेटोनेटर, राइफल, मैगजीन, वायरलेस, जिंदा कारतूस और वर्दी समेत कई चीजें मिली हैं. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान टीम ने 3 नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया है.

दरअसल एसटीएफ की टीम को खबर मिली थी कि दानापुर इलाके में नक्सलियों की अवैध हथियार फैक्ट्री में हैन्ड ग्रेनेड्स तैयार किए जा रहे हैं. जिसके बाद एसटीएफ और पुलिस की टीम ने पहले योजना बनाई और फिर दानापुर के गजधारचक में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया.

पटना में सौतेले पिता ने की लड़की की हत्या, शव को नदी में फेंका

जब टीम ने छापा मारा तो फैक्ट्री में अवैध हथियार बनाए जा रहे थे. मौके से टीम ने 3 कुख्यात नक्सलियों प्रेम राज उर्फ गौतम, राकेश कुमार और मो. बदरुदीन को धर दबोचा. छापेमारी के दौरान अधबने हैंड ग्रेनेड्स, अर्धनिर्मित रॉकेट लॉन्चर, 605 डेटोनेटर, राइफल, 7 मैगजीन, 2 वायरलेस, 25 जिंदाकारतूस और वर्दी समेत कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं.

बिहार में हैवानियत की हद, गोपालगंज में 8 साल की बच्ची से रेप

फिलहाल इस मामले में पुलिस और एसटीएफ की टीम पकड़े गए नक्सलियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे, लेकिन समय रहते इन्हें पकड़ लिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें