जेल से नीतीश सरकार गिराओ फोन केस: BJP MLA ललन पासवान ने लालू यादव पर FIR कराई

Smart News Team, Last updated: 26/11/2020 08:18 PM IST
  • राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की कथित ऑडियो क्लिप पर राजनीति बढ़ती जा रही है. अब गुरुवार को भाजपा के विधायक ललन पासवान ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के खिलाफ पटना में केस दर्ज कराया है.
जेल से नीतीश सरकार गिराओ फोन केस: BJP MLA ललन पासवान ने लालू यादव पर FIR कराया

पटना. बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की कथित ऑडियो क्लिप का विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को भाजपा विधायक ललन कुमार ने राजद प्रमुख के खिलाफ पटना में केस दर्ज कराया है. जिस ऑडियो क्लिप को लेकर FIR दर्ज कराई गई है उसमें दावा किया गया है कि रांची जेल में बंद लालू प्रसाद यादव ने एनडीए के विधायक ललन पासवान को बिहार विधानसभा अध्यक्ष चुनाव में वोट नहीं करने के लिए कहा था. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर यह ऑडियो क्लिप शेयर की थी.

गौरतलब है कि लालू यादव ने भागलपुर की पीरपैंती सीट से पहली बार विधानसभा पहुंचे बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन पर विधानसभा स्पीकर के चुनाव में एनडीए कैंडिडेट विजय सिन्हा को वोट नहीं देने कहा था. जब ललन पासवान ने कहा कि वो तो बीजेपी के एमएलए हैं, कैसे करेंगे ये तो लालू ने समझाया कि कोरोना बताकर अबसेंट हो जाओ. हमारा स्पीकर होगा तो सब देख लेगा. आगे तुमको मंत्री बनाएंगे.

BJP विधायक को जेल से फोन के बाद लालू यादव डायरेक्टर बंगला से रिम्स वार्ड शिफ्ट

लालू सीधे तौर पर भाजपा विधायक को स्पीकर चुनाव में वोट ना देने या अनुपस्थित हो जाने कह रहे थे लेकिन अगर विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में एनडीए कैंडिडेट और बीजेपी विधायक विजय सिन्हा की हार होती तो नैतिक आधार पर सदन में बहुमत नहीं होने के कारण नीतीश कुमार को इस्तीफा देना पड़ता. लालू का गेम फेल हो गया और बीजेपी के लखीसराय विधायक और नीतीश सरकार में मंत्री रहे विजय सिन्हा आरजेडी को अवध बिहारी चौधरी को हराकर स्पीकर बन गए.

BJP नेता अनुरंजन अशोक ने की लालू प्रसाद के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर

बिहार भाजपा के दिग्गज और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव की यह ऑडियो क्लिप शेयर की थी. सुशील मोदी का दावा था कि बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव से पहले जेल से ही लालू प्रसाद यादव एनडीए के विधायक को फोन कर मंत्री पद का लालच दे रहे हैं.

कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव ने यह फोन भाजपा के विधायक ललन पासवान को किया था. ललन पासवान ने इस संबंध में बताया कि लालू जी का फोन आया था तो उनके PA ने फोन उठाया. मुझे लगा बधाई के लिए फोन किया है लेकिन वो कहने लगे कि स्पीकर को गिराना है तत्काल गिराना है. हमने ऐसा करने से मना कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें