NEET Exam 2021: 1 अगस्त को नहीं होगी NEET की परीक्षा, नए तारीख का ऐलान जल्द

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 3:05 PM IST
  • राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) परीक्षा 2021 जो 1 अगस्त को होने वाली थी वह अब 1 अगस्त को नहीं होगी. अब एनटीए नए तारीखों की तैयारी में है.
NEET Exam 2021

राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET)  2021 जो 1 अगस्त को होने वाली थी वह अब 1 अगस्त को नहीं होगी. अब एनटीए नए तारीखों की तैयारी में है. कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षा की तारीखों को स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा नए तारीख पर आयोजित किए जाएंगे. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने 12 मार्च को नीट 2021 के आयोजन की घोषणा करते हुए दो दिन में ऑनलाइन आवेदन पत्र जारी करने की घोषणा की थी.

नियमों के तहत किसी नेशनल परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले तारीखों की घोषणा कर दी जाती है. लेकिन नीट 2021 के लिए अभी तक ऑनलाइन आवेदन पत्र तक जारी नहीं हुआ है. ऐसे में छात्रों के पास आवेदन पत्र भरने से लेकर परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा. ऐसे में ये पूरी संभावना जताई जा रही है कि परीक्षा अगस्त में नहीं आयोजित की जाएगी.

NEET परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से स्टूडेंट्स ने लगाई गुहार

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आग्रह पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में सिंगल विंडो से सभी मेडिकल स्नातक प्रोग्राम में दाखिला की तैयारी की थी. इसी सिंगल विंडो मेडिकल ऑनलाइन आवेदन पत्र जारी करने के चलते मध्य मार्च में ऑनलाइन आवेदन विंडो ओपन करने का शेड्यूल नहीं बन पाया था. दरअसल पहले नीट 2021 के कंप्यूटर आधारित आयोजित करने की तैयारी थी. इसके बाद तय हुआ कि नीट 2021 पहले की तरह ही कागज और पैन आधारित आयोजित करवायी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें