NEET PG Result 2021: नीट पीजी का रिजल्ट जारी, टॉपर लिस्ट बाकी

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 29th Sep 2021, 8:24 AM IST
  • नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार देर रात जारी हो गया है. इसकी जानकारी नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन (एनबीई) ने दी. अभी स्टूडेंट्स के स्कोर जारी किए गए हैं. टॉपर की लिस्ट जारी होनी बाकी है. इस बार की परीक्षा में बिहार के कई स्टूडेंट्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है. 
NEET PG Result 2021: नीट पीजी का रिजल्ट जारी, टॉपर लिस्ट बाकी ( फोटो सभार एचटी)

पटना. नीट पीजी रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. मंगलवार देर रात राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) का रिजल्ट जारी हो गया है. इसकी जानकारी बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन ने दी है. अभी स्टूडेंट्स के रोल नंबर और स्कोर जारी किए गए हैं. टॉपर की लिस्ट आनी बाकी है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in or nbe.edu.in पर जाकर देख सकते हैं.

जनरल के लिए 302 और एससी एसटी के 265 कटऑफ

नीट पीजी के स्कोर के साथ कटऑफ भी जारी कर दिया गया है. जनरल कैटेगरी के लिए कटऑफ 302 है, जबकि एससी एसटी और ओबीसी के लिए 265 का कटऑफ रखा गया है. वहीं, विकलांगता वाले सामान्य स्टूडेंट्स के लिए कटऑफ 283 रखा गया है.

कम्युनिस्ट पार्टी छोड़कर कांग्रेस में क्यों शामिल हुए कन्हैया, उनका पूरा भाषण पढ़िए, वीडियो देखिए

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस ने ट्वीट करके कटऑफ और पर्सेंटाइल की जानकारी दी. जिसके अनुसार जनरल कैटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए 302 स्कोर का कटऑफ रखा गया है और क्वालिफाइंग 50 पर्सेंटाइल है. एससी एसटी और ओबीसी के स्टूडेंट्स के लिए 265 का कटऑफ स्कोर और क्वालिफाइंग 40 पर्सेंटाइल है. वहीं, विकलांगता वाले जनरल कैटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए कटऑफ 283 है और क्वालिफाइंग 45 पर्सेंटाइल है.

कन्हैया के कांग्रेसी बनने पर CPI बोली- उनके जाने से पार्टी खत्म नहीं हो जाएगी

पीजी नीट 2021 के रिजल्ट के साथ टॉपर की लिस्ट जारी नहीं की गई है. इसे अलग से जारी किया जाएगा. वहीं, रैंक और मेरिट को लेकर राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की लिस्ट उनके मानकों के अनुसार जारी की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें