NEET 2021 Toppers: नीट में दरभंगा का जेया बिलाल बिहार टॉपर, पटना का दर्श सेकेंड

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 9:41 PM IST
  • नीट एग्जाम 2021 का रिजल्ट सोमवार देर शाम जारी हो गया. इस बार बिहार में नीट एग्जाम में कई स्टूडेंट्स ने काफी अच्छा स्कोर किया. नीट एग्जाम में दरभंगा के जेया बेलाल ने 715 नंबर के साथ बिहार टॉप किया है. वहीं, पटना के दर्श कौस्तुब ने 706 नंबर के साथ बिहार में सेकंड पोजीशन हासिल की है.
बिहार में नीट एग्जाम में दूसरे रैंक हासिल करने वाले दर्श कौस्तुब अपने परिवार के साथ

पटना. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सोमवार को नीट 2021 के रिजल्ट जारी कर दिए. इस बार रिजल्ट के स्कोर कार्ड स्टूडेंट्स के ईमेल पर भेज गए. नीट 2021 में बिहार के स्टूडेंट्स का प्रदर्शन काफी जोरदार रहा. नीट एग्जाम में बिहार टॉप करने वाले दरभंगा के जेया बेलाल ने ऑल इंडिया रैंक 19 हासिल की. 

पटना के दर्श कौस्तुब ने पटना में दूसरी पोजीशन और ऑल इंडिया रैंक 50 वां स्थान प्राप्त किया. साथ ही अन्य कई स्टूडेंट्स के प्रदर्शन ने पूरे देश में बिहार का नाम रोशन किया.

NEET Result 2021 जारी, ईमेल के जरिए भेजा जा रहा स्कोरकार्ड

 जेया ने 715 और दर्श ने हासिल किए 706 नंबर

बिहार टॉपर जेया बिलाल 

नीट एग्जाम 2021 में बिहार में पटना और दरभंगा जिलों का दबदबा रहा. दरभंगा के जेया बेलाल ने 715 नबंर के साथ बिहार में पहला और देश में 19 स्थान हासिल किया. वहीं, पटना के दर्श कौस्तुब ने 705 हासिल करके बिहार में दूसरा और देश में 50 वीं पोजीशन पाई है.

पटना गांधी मैदान ब्लास्ट केस: चार दोषियों को फांसी की सजा, दो को उम्रकैद

ईमेल में स्कोर कार्ड जाने की वजह से देरी

इस बार सभी स्टूडेंट्स के स्कोर कार्ड उनके ईमेल में भेजे जा रहे हैं. जिसकी वजह से देश समेत बिहार में टॉप टेन की पूरी लिस्ट सामने में समय लग रहा है. इस बार एनटीए ने सभी स्टूडेंट्स के स्कोर कार्ड उनके रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजे हैं जिनको वो अपने मेल के इनबॉक्स या स्पैम में जाकर चेक कर सकते हैं.

बता दें कि 12 सिंतबर को नीट एग्जाम आयोजित हुए थे. ये एग्जाम पेन एंड पेपर मोड में किए गए थे. जिसके बाद दो उम्मीदवारों के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट ने नए सिरे से एग्जाम आयोजित कराने के निर्देश दिए थे. जिसकी वजह से रिजल्ट में देरी हो रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने के बाद रिजल्ट जारी करने के आदेश दिए थे. इस बार लगभग 16 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था. कुछ समय में रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर भी जारी हो जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें