बड़ी लापरवाही: बिहार में टीका लगाया कोविडशील्ड का, मैसेज पर बताया कोवैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 6:29 PM IST
  • बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान में लापरवाही के एक के बाद एक नये मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला मसौढ़ी प्रखंड का सामने आया है. यहां कुछ लोगों को टीका लगाया गया कोवीशील्ड का लेकिन उनके मोबाइल पर कोवैक्सीन लगवाने का मैसेज आया.
बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन में लगातार लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान में लापरवाही के एक के बाद एक नये मामले सामने आ रहे हैं. इससे टीकाकरण अभियान पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहे हैं. कुछ दिनों पहले छपरा में एक युवक को नर्स ने बिना वैक्सीन भरे ही इंजेक्शन लगा दिया गया था. इसके बाद एक और मामला छपरा में ही देखने को मिला, जिसमें युवती को बिना वैक्सीन लगाए टीके का सर्टिफिकेट दे दिया गया था.

ताजा मामला मसौढ़ी प्रखंड का सामने आया है. यहां कुछ लोगों को टीका लगाया गया कोवीशील्ड का लेकिन उनके मोबाइल पर कोवैक्सीन लगवाने का मैसेज आया. दरअसल, मसौढी तिनेरी मठिया में 26 जून को टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया था. कैंप में पुरुषों और महिलाओं को कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीका लगाया गया था. लोगों को हैरत तब हुई जब उनके मोबाइल पर कोवैक्सीन के लगने के मैसेज आए जबकि उन्हें कोविशील्ड का डोज लगा था. अब इस पूरे मामले को लेकर लोगों के बीच हलचल है.

RCP बोले 5 साल चलेगी नीतीश सरकार, बताया क्यों है तेजस्वी और चिराग के बीच एकता

तिनेरी मठिया निवासी मोनू कुमार, कुंदन कुमार सिंह, सकल कुमार समेत अन्य लोगों ने बताया कि उन्हें कोविशील्ड का पहला डोज दिया गया था. सभी लोगों को अब इस बात को लेकर हैरत हुई जब उनके फोन पर कोवैक्सीन लगाये जाने का मैसेज आया.लोगों को चिंता है कि अगला डोज लेने के वक्त उन्हें सर्टिफिकेट और डाटा के अनुसार कोवैक्सीन दिया जाएगा. इससे किसी भी टीके के दोनों डोज पूरे न होने से कोई फायदा नहीं मिलेगा. इस पूरे मामले को लेकर लोगों ने पीएचसी में शिकायत भी की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें