पटना कोरोना अपडेट: 24 घंटे में साढ़े तीन हजार से ज्यादा मामले, जानें बिहार का हाल

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 7:50 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को 3 हजार 665 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. वहीं पूरे बिहार में कोविड के 15 हजार 126 नए मामले सामने आए हैं. पटना समेत 6 जिलों में 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.
बिहार में 6 मई को कोरोना वायरस के 15 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. गुरुवार को बिहार में कोरोना के 15 हजार 126 नए मामले मिले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 3 हजार 665 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में बिहार में 1 लाख 5 हजार 24 सैंपल की कोरोना जांच की गई है.

इस जांच में 6 मई को 15 हजार 126 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पटना समेत 6 जिलों में 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा पटना में 3 हजार 665 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. इसके अलावा भागलपुर में 503, गया में 752, मुजफ्फरपुर में 736, नालंदा में 535 और पश्चिमी चंपारण में 533 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

CM नीतीश कुमार का निर्देश- लॉकडाउन में गरीबों को मिले खाना और मजदूरों को काम

बिहार में कोरोना वायरस की भयावह को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया है. इस बारे में उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है. कोरेाना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है. कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें.

कोरोना कंट्रोल पर हमलावर तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार को बताया फेल और निकम्मी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से शादी-विवाह को स्थगित करने की अपील की है. लॉकडाउन का अच्छे-से पालन करवाने के लिए बिहार सरकार ने राज्य के सभी पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस बारे में नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें