बिहार में नई कोरोना गाइडलाइंस जारी, 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू, शादी में 50 लोग होंगे शामिल

Swati Gautam, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 8:44 PM IST
  • बिहार में कोरोना संक्रमण को स्थिति को देखते हुए गुरुवार को सीएम नीतीश ने समीक्षा बैठक की जिसमें सभी पाबंदियों को 6 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. पहले को तरह ही राज्य में 10 से 5 नाइट कर्फ्यू रहेगा. दुकानें रात आठ बजे तक ही खुल सकेंगी. शादी में 50 लोगों को ही इजाजत दी गई है. इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी.
बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (file photo)

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण को स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की हैं. जिसको लेकर गुरुवार को सीएम नीतीश ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में अभी तक चलती आ रही सभी पाबंदियों को 6 फरवरी तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. दुकानें रात आठ बजे तक ही खुल सकेंगी. शादी में पहले की तरह 50 लोगों को ही इजाजत दी गई है. स्कूल-कॉलेज भी फिलहाल बंद रहेंगे. इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई. कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है. सीएम नीतीश ने सभी लोगों से अनुरोध किया कि सभी लोग विशेष सावधानी बरतें और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें. बता दें कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में थोड़ी कमी आई है जिसके लिए राज्य सरकार ने पाबंदियों का समय बढ़ाने का फैसला लिया है.

Bihar Corona Virus: पिछले 24 घंटे में मिले 4063 नए मामले, 11 की मौत

गुरुवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह तय हुआ कि राज्य में रात्रि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. आवश्यक सेवा को छोड़कर अन्य दुकानें रात आठ बजे तक ही खुली रहेंगी. आठवीं तक के स्कूल-कालेज बंद रहेंगे. इसके ऊपर की क्लास के स्कूल व कालेज 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे और ऑनलाइन क्लास को प्राथमिकता दी जाएगी. कोचिंग क्लास भी 9, 10, 11, 12 के लिए 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ चलेंगी.

वहीं शादी और अन्तिम संस्कार में केवल 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इसके लिए स्थानीय थाने को कार्यक्रम की पहले से सूचना देनी होगी. सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ खुलेंगे. किसी भी बाहरी व्यक्ति के कार्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा. सभी पूजा स्थल, शॉपिंग मॉल, सिनेमा हाल, जिम और पार्क, क्लब, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल पूर्णतः बंद रहेंगे. रेस्टोरेंट/ ढाबे आदि 50% कैपेसिटी के साथ खुलेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें