NIA की बड़ी कार्रवाई, यूपी, बिहार, झारखंड समेत देश के कई हिस्सों पर छापेमारी

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 8:02 AM IST
एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के विभिन्न राज्यों में छापेमारी की. एनआईए की टीम ने झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर भारी मात्रा में लैपटॉप, मोबाइल के साथ नकदी बरामद की है.
NIA की बड़ी कार्रवाई, यूपी, बिहार, झारखंड समेत देश के कई हिस्सों पर छापेमारी

नयी दिल्ली (भाषा). झारखंड में माकपा (माओवादी) कैडर को हथियार और कारतूसों की आपूर्ति के मामले में राष्ट्रीय अनवेषण अभिकरण (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की. टीम ने देश के कई राज्यों में छापेमारी की. टीम ने झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के 12 जगहों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में टीम ने भारी मात्रा में आपत्तिजनक दस्तावेज, हथियारों के डिब्बे, पैसे और उपकरण बरामद किए.

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि झारखंड के धनबाद, सरायकेला खरसवां और रांची में बिहार के पटना, छपरा और गया में उत्तर प्रदेश के चंदौली में तथा पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में तलाशी की गयी.

नक्सलियों को आर्म्स सप्लाई के मामले में रिटार्यड BSF जवान के ठिकानों पर NIA का छापा

अधिकारी ने कहा कि मामला केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के आयुधगृहों से हथियारों और गोला-बारूद की चोरी और उन्हें झारखंड में भाकपा (माओवादी) के आला नेताओं तथा अन्य आतंकवादी गिरोहों को आपूर्ति से जुड़ा है.

उन्होंने कहा कि रांची में नवंबर में मामला दर्ज किया गया था और एनआईए ने नौ दिसंबर को जांच संभाली थी.

अधिकारी के अनुसार तलाशी के दौरान 1,46,000 रुपये की बेहिसाब नकदी, लैपटॉप, सेलफोन, कम्प्यूटर और डिजिटल स्टोरेज उपकरणों जैसे डिजिटल उपकरण, आपत्तिजनक दस्तावेज, चोरी के हथियारों के डिब्बे और अन्य सामग्री जब्त की गयी.

इससे पहले पूर्व बीएसएफ जवान अरुण सिंह के ठिकानों पर एनआईए ने छापा मारा था. ये छापा छत्तीसगढ़ पुलिस और एनआईए की टीम ने मिलकर मारा था. रिटायर्ड जवान की नक्सलियों से सांठगांठ और गोलियों की आपूर्ति के मामले में गिरफ्तारी भी की गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें