दरभंगा पार्सल ब्लास्ट केस के संदिग्ध कफील को लेकर NIA की टीम हुई दिल्ली रवाना

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 8:04 AM IST
  • दरभंगा पार्सल ब्लास्ट केस में संदिग्ध कफील से NIA ने काफी देर पूछताछ की. इसके बाद टीम संदिग्ध को पटना से दिल्ली ले गई है. एनआईए की टीम सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कफील को विमान से ले गई है. आज सुबह ही टीम उसे ATS के ऑफिस लेकर पहुंची थी.
दरभंगा पार्सल ब्लास्ट केस के संदिग्ध कफील को दिल्ली ले गई NIA की टीम

पटना. दरभंगा पार्सल ब्लास्ट केस में संदिग्ध कफील को एनआईए ने 6 दिन के रिमांड पर लिया था. इसके बाद उससे पूछताछ की और अब उसे शाम को NIA दिल्ली ले गई है. कफील को पटना एयरपोर्ट से इंडिगो की विमान संख्या 6E2193 से दिल्ली ले जाया गया. इस दौरान टीम ने भारी सुरक्षा के इंतजाम किए और विमान की आखिरी सीट पर उसे बैठाया गया.

बता के इस केस से संबंधित पूछताछ के लिए एनआईए की टीम सलीम अहमद और मो. कफील को शनिवार को दिल्ली से पटना लेकर आई थी. इस केस में एनआईए ने मोहम्मद सलीम अहमद उर्फ हाजी सलीम और काफिल उर्फ कफील को उत्तर प्रदेश के कैराना से 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल से हुए विस्फोट के मामले में गिरफ्तार किया था.

इस मामले में दोनों को शनिवार सुबह पटना लाया गया और अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश गुरविंदर सिंह मल्होत्रा की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया. एनआईए ने कफील की 10 दिनों की हिरासत मांगी लेकिन अदालत ने केवल छह दिनों की अनुमति दी.

दरभंगा ब्लास्ट आरोपियों को लेकर पटना पहुंची NIA, कोर्ट में किया पेश

वहीं इस केस के आरोपी सलीम ने अदालत को बताया कि वह प्रोस्टेट समस्याओं से पीड़ित है. इसके लिए उसको परीक्षण के लिए पटना में इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान भेजा गया और अदालत ने जेल अधिकारियों को परिसर में उसका उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें