कोरोना कम, शॉपिंग तेज, डेढ़ साल बाद पटना निफ्ट में 26 अक्टूबर से क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 12:40 PM IST
  • डेढ़ साल बाद एक बार फिर से पटना निफ्ट में क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी लगने वाली है. निफ्ट में क्राफ्ट बाजार को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. ये प्रदर्शनी 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलने वाली है.
पटना निफ्ट में 26 अक्टूबर से क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी शुरू

पटना. पटना में लंबे वक्त के बाद एक बार फिर से राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान गुलजार होने वाला है. कोरोना के कहर के बाद अब जाकर कैंपस में प्रतिभाओं का मेला लगने वाला है. इस वक्त निफ्ट में क्राफ्ट बाजार को लगाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां शुरू भी हो चुकी है. तीन दिनों तक यहां पर प्रदर्शनी होने वाली है. इसकी शुरुआत 28 अक्टूबर से होगी और ये 30 अक्टूबर तक चलेगी.

इस पूरे कार्यक्रम को लेकर निफ्ट के निदेशक डॉ. संजय श्रीवास्तव का कहना है कि कार्यक्रम की तैयारी फिलहाल चल रही है. क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी में निफ्ट के जरिए 25 से 30 शिल्प समूहों को प्रदर्शनी लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है. इसमें बाहरी लोग भी हिस्सा ले सकते हैं. 11 से 6 बजे तक ये प्रदर्शनी चलने वाली है. सभी लोग इसका फायदा उठाते हुए खरीदारी भी कर सकते हैं.

पेट्रोल डीजल 20 अक्टूबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया, भागलपुर में बढ़े दाम

क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी में ये चीजें होंगी खास

इस बार प्रदर्शनी में मधुबनी पेंटिंग, सोहराई पेंटिंग, टिकुली पेंटिंग, वुडकार्विंग, पटना कलम, तसर शिल्प, सिक्की क्राफ्ट, लाह शिल्प, कन्यापूर्ति डॉल, जूट क्राफ्ट, मेटल क्राफ्ट, केन एंड बैंबू के स्टॉल लगने वाले हैं. साथ ही निफ्ट के स्टूडेंट्स भी इस बार अपना स्टॉल क्राफ्ट बाजार में लगाने वाले हैं, जिसमें वे अपनी द्वारा बनाई गई ज्वेलरी और पेंटिंग की प्रदर्शनी करेंगे.

गूगल पर कस्टमर केयर की जगह हो सकता है साइबर ठगों का नंबर, इस एप को डाउनलोड करने से बचें

शिल्प समूहों को प्रदान होगा प्लेटफॉर्म

निफ्ट के अलावा भी बाकी संस्थान के स्टूडेंट्स भी इसमें हिस्सा ले सकें उसके लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है. इसमें सीआईएमपी, सीएनएलयू और पटना वीमेंस कॉलेज शामिल हैं. निफ्ट पटना के फैकल्टी ऋषिकेश ने इस बात की जानकारी दी कि कैंपस में पूरे डेढ़ साल के बाद पटना के बाहर के लोगों को किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. निफ्ट क्राफ्ट बाजार प्रदर्शनी शिल्प समूहों को एक प्लेटफॉर्म प्रदान करने का काम कर रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें