पटना

IIT पटना की राह पर NIT, एमटेक फाइनल सेमेस्टर का एग्जाम 22 से 26 जून तक

Smart News Team, Last updated: 06/06/2020 08:05 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आईआईटी पटना के बाद अब एनआईटी पटना ने भी फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से कराने का फैसला लिया है।
आईआईटी पटना के बाद अब एनआईटी पटना ने भी फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से कराने का फैसला लिया है।

कोरोना वायरस ने उठने-बैठने से लेकर पढ़ने तक के तरीके को बदल रखा है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आईआईटी पटना के बाद अब एनआईटी पटना ने भी फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से कराने का फैसला लिया है। एमटेक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 से 26 जून तक ऑनलाइन माध्यम से होगी। वहीं, बीटेक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हो गई है, जो 8 जून तक चलेंगी।

एनआईटी पटना के एकेडमिक्स के संकायाध्यक्ष सह संस्थान के उपनिदेशक डॉक्टर एसके वर्मा ने कहा, 'बीटेक फाइनल सेमेस्टर में प्रोजेक्ट वर्क का पेपर है। ऐसे में ऑनलाइन माध्यमों से इन छात्रों का वाइवा आयोजित हुआ। एमटेक कोर्स के फाइनल सेमेस्टर के छात्रों को 15 जून तक प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा कर देनी है। प्रोजेक्ट रिपोर्ट में आंशिक संशोधन या मोडिफिकेशन की जरूरत हुई तो संबंधित सुपरवाइजर छात्रों को इसकी जानकारी देंगे। एमटेक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 से 26 जून तक होंगी।'

उन्होंने आगे कहा, 'फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा का परिणाम समय से जारी होगा, ताकि कैंपस सेलेक्शन या आगे अध्ययन में उन्हें परेशानी ना हो।'

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह संस्थान ने 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी हैं और छात्रों के कैंपस आने में मनाही है। संस्थान की जरूरतों के अनुसार शिक्षक कैंपस में आ रहे हैं। हालांकि, अधिकतर शिक्षक वर्क फ्रॉम होम के जरिए ही कक्षाओं और परीक्षाओं का आयोजन करा रहे हैं।

अन्य खबरें