स्ट्रील ट्रस सुपर स्ट्रक्चर से बना देश का पहला पुल है गांधी सेतु: नितिन गडकरी

Smart News Team, Last updated: 31/07/2020 08:02 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि पटना गांधी सेतु स्ट्रील ट्रस सुपर स्ट्रक्चर से बना देश का पहला पुल है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांधी सेतु बिहार की लाइफलाइन है.
नितिन गडकरी ने पटना गांधी सेतु को बताया बिहार की लाइफलाइन

पटना. राजधानी के गांधी सेतु पुल की लेन का लोकर्पण करने के बाद केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यह पुल बिहार के लोगों की लाइफलाइन है. इसके निर्माण से बिहार के 5 करोड़ लोगों को राहत पहुंची है. नितिन गडकरी ने कहा कि यह देश का पहला स्टेट ऑफ आर्ट पुल है जिसकी लाइफ 100 साल है.

नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गांधी सेतु बिहार के लोगों के लिए लाइफलाइन के लिए इसलिए है क्योंकि यह उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ता है. उन्होंने कहा कि जब से वे मंत्री बने तबसे ही बिहार के कई विधायक, सांसद, मंत्री और सीएम कई बार इस पुल के निर्माण को लेकर उनसे कह चुके हैं.

खुशखबरी: पटना के गांधी सेतु का पश्चिमी लेन शुरू, सालों बाद सरपट दौडीं गाड़ियां

केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद नितिन गडकरी ने बताया कि पटना गांधी सेतु की कुल लागत 1742 करोड़ रुपये है जिसकी 5575 मीटर लंबाई है. खास बात है कि यह पुल स्टील ट्रस सुपर स्ट्रक्चर से बनाया गया है. जिसके साथ ही यह देश का पहला स्टेट ऑफ आर्ट पुल बन गया है.

पटना में गंगा पर गांधी सेतु का दूसरा लेन खुला, नए पुल का फोटो वीडियो

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इस सेतु के बनने के बाद उत्तर और दक्षिण बिहार के जिलों के आर्थिक और सामाजिक विकास में तेजी आएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध है.

अन्य खबरें