निजी सचिव पर निगरानी रेड के बाद नीतीश के खनन मंत्री जनक राम ने पीएस को हटाया

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 7:47 AM IST
  • बिहार सरकार में खान एवं भूतत्व विभाग मंत्री जनक राम ने अपने निजी सचिव मृत्युंजय कुमार को हटा दिया है. निगरानी रेड के बाद नीतीश सरकार के मंत्री ने अपने पीएस मृत्युंजय कुमार को हटाने का फैसला लिया है.
बिहार सरकार में खान एवं भूतत्व विभाग मंत्री जनक राम.

पटना. बिहार सरकार में खान एवं भूतत्व विभाग मंत्री जनक राम ने अपने पीएस को हटा दिया है. दरअसल, निगरानी रेड के बाद नीतीश सरकार के मंत्री ने अपने पीएस मृत्युंजय कुमार को हटाने का आदेश दिया. खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने बताया कि मृत्युंजय कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी हैं. उन्होंने आगे बताया कि मृत्युंजय कुमार ने फरवरी में मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मेरे सरकारी निजी सचिव के रूप में योगदान किया था.

बताते चलें कि नीतीश सरकार में खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने अपने निजी सचिव मृत्युंजय कुमार को हटाने का फैसला लिया है. दरअसल, पिछले दिनों विशेष निगरानी इकाई ने मृत्युंजय कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की थी. विशेष निगरानी इकाई ने यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में की थी. विशेष निगरानी इकाई ने मृत्युंजय कुमार के साथ रत्ना चटर्जी नामक महिला पर विभिन्न धारओं में केस दर्ज किया था. जबकि इसके अलावा धनंजय कुमार नामक शख्स पर भी केस दर्ज किया गया.

नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी यादव बोले, नीतीश सरकार के 16 साल बेमिसाल नहीं, बदहाल रहे

बीते 25 नवंबर को मृत्युंजय कुमार समेत रत्ना चटर्जी और धनंजय कुमार के खिलाफ जांच एजेंसी ने केस दर्ज किया. इसके बाद 26 तारीख को कोर्ट से सर्च वारंट लेने के बाद विशेष निगरानी इकाई की टीम ने छापेमारी की. गौरतलब है कि अक्टूबर माह में खान और भूतत्व मंत्री जनक राम के पर्सनल सेक्रेटरी सचिव बबलू आर्य को गिरफ्तार किया गया था. बबलू आर्य की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने गोपालगंज नगर थाना के पुरानी चौक निवासी महेश कुमार को भी गिरफ्तार किया था. दरअसल, मंत्री के निजी सचिव बबलू आर्य पर संसद भवन में एंट्री के लिए फर्जी पास बनवाने का आरोप था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें