नीतीश सरकार ने निकालीं बंपर वैकेंसी, इस विभाग में होंगी 9570 पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 1:42 PM IST
बिहार की नीतिश कुमार सरकार ग्रामीण कार्य विभाग में भारी संख्या में बहाली करने वाली है. इस विभाग कुल 9570 पदों पर जूनियर इंजीनियर, क्लर्क, और आईआईटी से पासआउट सर्वेयर के साथ-साथ अन्य कई पदों पर भर्ती की जानी है.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( फाइल फोटो)

पटना. बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग में भारी संख्या में बहाली की तैयारियां चल रही हैं. इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने एक खाका तैयार किया है. प्रदेश के ग्रामीण कार्य विभाग में गांवों की सड़को की मरम्मत के लिए जूनियर इंजीनियर के साथ-साथ अन्य पदों पर बहाली की जाने वाली है. विभागीय कार्यों के लिए कुल 9570 पदों पर बहाली होनी है. 

आपको बता दें कि 9570 पदों पर होने वाली इन नियमित बहाली से सरकार को 300 करोड़ रुपये का सालाना खर्च आने वाला है. वहीं ग्रामीण कार्य विभाग के अफसरों का कहना है कि विभाग के अंतर्गत 1070 सेक्शन हैं. प्रत्येक सेक्शन में विभिन्न पदों पर भर्ती की जानी है. इनमें एक जूनियर इंजीनियर, आईआईटी से पासआउट एक सर्वेयर, एक लोअर डिविजन क्लर्क के साथ-साथ एक वर्क सरकार और एक कार्यालय अनुसेवक शामिल हैं. 

जाति जनगणना: PM मोदी से मिलने तेजस्वी, विपक्षी नेताओं के साथ दिल्ली जाएंगे नीतीश

प्रत्येक सेक्शन में होने वाली भर्ती के हिसाब से बिहार में 5350 कर्मियों की आव्श्यकता होगी. इसके लिए ग्रामीण कार्य विभाग ने 4280 पद सृजित करने का निर्णय किया है. वहीं बता दें कि अभी इन पदों पर बहाली के लिए राज्य कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिली हैं. बिहार राज्य की कैबिनेट से हरी झंडी मिलने के बाद इन पदों पर बहाली की अधियाचना संबंधित आयोग को भेजी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें