स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए नीतीश सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 3:08 PM IST
स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए बुधवार को बिहार सरकार ने गाइडलाइन जारी की है. गाइड लाइन के अनुसार पटना के गांधी मैदान में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा इस बार समारोह में किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही बुजुर्ग और स्वतंत्रता सेनानियों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा.
स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए बिहार सरकार ने गाइडलाइन जारी की है.

पटना. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बिहार में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए नीतीश सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है. सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के समारोह में किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही पटना के गांधी मैदान में होने वाले समारोह में आम लोगों के आने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

आपको बता दें कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बिहार सरकार ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं. इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में आम लोगों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों और वरिष्ठ नागरिकों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखने के लिए समारोह में लोगों की संख्या कम हो इसके लिए अति विशिष्ट महानुभावों और वरीय पदाधिकारी को ही आमंत्रित किया जाएगा. समारोह में अन्य राज्य से आने वाले विशिष्ट लोलों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा.

इंग्लैंड और सिंगापुर में भी फैलेगी LA अगरबत्ती की सुगंध, तेज प्रताप यादव को मिला ऑफर

कोरोना को देखते हुए सरकार ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में किसी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगा दी है. साथ ही पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस पर झांकियों के लिए अलग से निर्देश भी जारी किया है . सरकार की तरफ से जारी निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि गांधी मैदान में झांकियों की संख्या 7- 8 होगी और उन झांकियों में जल-जीवन, हरियाली, 7 निश्चय, मद्य निषेध, बाल विवाह और दहेज प्रथा उन्मूलन से जुड़ी झांकियों को ही प्रदर्शित किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें