नीतीश कैबिनेट का विस्तार जल्द, मुख्यमंत्री को छोड़ कुल 35 मंत्री बनने की संभावना

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 10:17 AM IST
  • नीतीश कैबिनेट विस्तार को लेकर बिहार राजनीती में काफी गर्माहट देखने को मिल रही है. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के अलावा 35 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसी के साथ बीजेपी और जेडीयू के बीच मंत्री पद के बंटवारें को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.
नीतीश कैबिनेट का विस्तार एक या दो दिन में संभव.

पटना. बिहार में नीतीश सरकार के मंत्री मंडल का विस्तार एक या दो दिनों में होने की संभावना दिखाई दे रही है. सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही कह दिया है कि मंत्रीमंडल का विस्तार जल्द होगा. मंत्रीमंडल विस्तार में देरी का कारण जेडीयू और बीजेपी के बीच मंत्रियों की संख्या तय होने की अटकलों को माना जा रहा है. 

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल में भाजपा के हिस्से में 22 तो जेडीयू को 14 मंत्री पद मिलेंगे. हम और वीआईपी को क्रमश: जेडीयू और बीजेपी अपने-अपने कोटे में से मंत्री पद देंगे.

सीएम नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं जिसमें जेडीयू से चार, बीजेपी कोटे से सात और हम और वीआईपी कोटे से एक-एक मंत्री हैं. इसी के साथ चर्चा ये भी है कि मंत्रीमंडल में जदयू को 16, बीजेपी को 18 और हम व वीआईपी के हिस्से में एक-एक मंत्री होंगे. बता दें कि मंत्रियों की संख्या पर मंत्रीमंडल विस्तार होने तक कयासों का दौर जारी रहेगा.  

बिहार पंचायत चुनाव 2021 की तैयारी, एक फरवरी तक मतदाता सूची में होगा संशोधन

मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चा के बीच संभावित मंत्रियों के नाम भी बिहार की राजनीतिक हवा में तैर रहे हैं. संभावित मंत्रियों में सबसे ऊपर नाम बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य बनने जा रहे सैयद शाहनवाज हुसैन का है. बीजेपी कोटे से इनका मंत्री बनना तय माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार साथ ही उनको अहम विभाग मिलने की चर्चा भी जारी है. 

सरकार की पहल, ऑनलाइन होंगे सभी पुराने एवं नए जमीनी रिकार्ड्स 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें