बिहार में ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्री

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 6:26 PM IST
  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले बिहार में ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई.
  • विधान परिषद के पांच सदस्यीय समिति पारस अस्पताल में मरीजों की मौत की जांच करेगी
  • आरा में मरीज की मौत के मामले की जांच बिहार की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा की जाएगी
बिहार में ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्री

पटना. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बड़ा बयान दिया है कि बिहार में ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई. उन्होंने कहा कि बिहार में 9632 मरीजों की मौत कोरोना से हुई है. उसमें से कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोरोना के दूसरे दौर में ऑक्सीजन की मांग 14 गुणा जरूर बढ़ी लेकिन सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोई मौत नहीं हुई है.

बता दें कि प्रश्न पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने उत्तर देते हुए बताया कि शून्यकाल के दौरान संजीव श्याम सिंह के अनुरोध पर कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने यह निर्णय लिया कि विधान परिषद के पांच सदस्यीय समिति पारस अस्पताल में मरीजों की मौत की जांच करेगी. इतना ही नहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि आरा में मरीज की मौत के मामले की जांच निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं, बिहार की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी द्वारा की जाएगी.

तेजस्वी यादव का ऐलान- बिहार विधानमंडल मानसून सत्र का बहिष्कार करेगा महागठबंधन

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में जाने कितने राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौत की खबरें सामने आई हैं लेकिन फिर भी देश के अलग अलग राज्यों से भी ऑक्सीजन से जुड़े बयान समाने आए हैं. जिनमें से बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने भी यह बयान दिए हैं कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मौत नहीं हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें