बिहार में भी नाइट कर्फ्यू, नीतीश की समाज सुधार यात्रा, जनता दरबार रद्द, पार्क, जिम, मॉल बंद

Swati Gautam, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 11:04 PM IST
  • बिहार में रोजाना कोरोना के आंकड़ों में बेहताशा वृद्धि होती जा रही है. पटना में आज यानी मंगलवार को कुल 522 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलें हैं जिसके बाद 6 जनवरी से राज्य में जिम, मॉल, पार्क बंद हो जायेंगे. रात दस बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. जो कि 21 जनवरी तक लागू होगा.
बिहार में लगेगा नाइट कर्फ्यू, जिम, मॉल और पार्क होंगे बंद

पटना. देशभर में कोरोना के आंकड़ों में बेहताशा वृद्धि होती जा रही है. बिहार के पटना में भी रोजाना बड़ी संख्या में नए कोरोना संक्रमित केस मिल रहे हैं. बता दें की पटना में आज यानी मंगलवार को कुल 522 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलें हैं इन मामलों में 40 से ज्यादा बच्चे भी शामिल हैं. राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चल रही समाज सुधार यात्रा और साप्ताहिक जनता दरबार को भी रद्द कर दिया गया है. 6 जनवरी से राज्य में स्विमिंग पूल, जिम, मॉल, पार्क बंद हो जायेंगे. साथ ही बिहार में रात दस बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. बता दें कि 6 जनवरी से 21 जनवरी तक यह नाइट कर्फ्यू लागू होगा.

इस समय राजधानी पटना कोरोना का हाट स्पॉट बना हुआ है. सरकार ने भक्तों के लिए धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया है, जबकि होटल और रेस्तरां 5O% क्षमता के साथ संचालित होंगे और विवाह समारोहों के लिए 50 व्यक्तियों और अंतिम संस्कार कार्यों के लिए 20 व्यक्तियों को उपस्थित होने की अनुमति होगी, जबकि दुकानें रात 8 बजे तक खुली रहेंगी. सरकार ने सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यों में अधिकतम 50 लोगों को उपस्थित रहने की अनुमति दी है.

बिहार: पटना में कोरोना विस्फोट, 522 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 40 से ज्यादा बच्चे भी शामिल

आज यानी मंगलवार को ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई थी. उनके आलावा जदयू कार्यालय के दो गार्ड समेत पांच लोग भी कोरोना संक्रमित हो गए है जिसके बाद से पार्टी कार्यालय में पूरी एहतियात बरती जा रही है. बिहार में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदेश में आने वाले 30 दिनों में यह पीक पर पहुंच सकती है. इसलिए राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिए एक्शन मोड में आ गई है.

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते पटना हाईकोर्ट भी बंद कर दिए गए हैं. करवाई अब वर्चुअल माध्यम से की जा रही है. राज्य में अगर इस तरह लगातार कोरोना संक्रमण मामलों में वृद्धि होती रही और स्थिति नहीं सुधरी तो जल्द ही राज्य में लॉकडाउन लग सकता है. इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी यह कहा था कि स्थिति में सुधार नहीं होता है तो लॉकडाउन या और ज्यादा पाबंदी पर विचार किया जाएगा. फिलहाल राज्य के लोगों को कोरोना से सावधान रहने और सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है. लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और अधिकतर समय घर में रहने की भी सलाह दी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें