नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगी रोक, स्कूल रहेंगे बंद

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 9:58 PM IST
  • बिहार में रविवार से सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाने का फैसला लिया . बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने निर्देश दिया की रविवार से शादी समारोह में 250 लोग और श्राद्धकर्म में 50 लोगों के शामिल होंगें. 
नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल होंगे बंद, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगेगी रोक (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: बिहार नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुऐ लिया बड़ा फैसला बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने एक हाई लेवल मीटिंग में कहा की शादी समारोह में 250 लोग और श्राद्धकर्म में 50 लोगों के शामिल होंगें. जिसके बाद बिहार सरकार के गृह विभाग की विशेष शाखा ने एक संयुक्तादेश जारी करते हुए आदेश दिया है.

 बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान 12 अप्रैल तक बंद रहेंगे. सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया है. यह फैसला कोरोना क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया. वहीं किसी भी शादी समारोह में 250 लोग और श्राद्धकर्म में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गयी है. बिहार के सीएम नीतिश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार शाम हुई बैठक में नीतिश कुमार ने ये स्पष्ट संदेश दिया की रविवार से कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम सामान्य दिनों की तरह नहीं होंगे . 

बिहार सरकार के आदेश की कॉपी 

पटना में सरेआम चाकू से गोदकर युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

आदेश में कहा गया है की सभी जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में गृह मंत्रालय भारत सरकार के कोविड- 19 संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु जारी दिशानिर्देश तथा स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कार्यस्थलों, धार्मिक, शॉपिंग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट आदि के संचालन के संबंध में कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें