कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे कलाकारों को मिलेगा सम्मान, ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 3:18 PM IST
  • बिहार सरकार के कला-संस्कृति एवं युवा विभाग की तरफ से कला प्रोत्साहन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसके तहत कलाकारों से इस प्रतियोगिता के लिए वीडियो बनाने के लिए कहा गया है. प्रतियोगिता के लिए इंट्री भेजने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 तय की गई है. कलाकारों को तैयार वीडियो को यू ट्यूब पर अपलोड कर इसका लिंक ऑनलाईन आवेदन के साथ भेजना है.
बिहार सरकार के कला-संस्कृति एवं युवा विभाग ने कला प्रोत्साहन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है.

पटना- बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. लेकिन इस बीच आर्थिक संकट का सामना कर रहे बिहार के कलाकारों के लिए कला प्रोत्साहन प्रतियोगिता, मदद के नाम पर मजाक बनकर रह गई है. दरअसल, महज 1500 की प्रोत्साहन राशि के लिए प्रतियोगिता और फिर लगभग 3 महीने तक का इंतजार कलाकारों को नागवार गुजर रहा है. बता दें कि बिहार में 4 मई से कोरोना संक्रमण के कारण संपूर्ण लॉकडाउन लगा है. इस वजह से लाखों कलाकारों का काम-धंधा बंद है.

बताते चलें कि बिहार सरकार के कला-संस्कृति एवं युवा विभाग की तरफ से कला प्रोत्साहन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसके तहत कलाकारों से इस प्रतियोगिता के लिए वीडियो बनाने के लिए कहा गया है. प्रतियोगिता के लिए इंट्री भेजने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 तय की गई. मतलब विभाग की तरफ से महज 1 सप्ताह में भी चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई, तब भी कलाकारों को 23 अगस्त से पहले इनामी राशि नहीं मिल पाएगी.

कोरोना का असर : पटना के श्मशान घाटों पर 50 दिन में जले 2841 कोविड शव

बता दें कि बिहार सरकार के कला-संस्कृति एवं युवा विभाग की तरफ से आयोजित इस प्रतियोगिता में कलाकारों को 5 मिनट का वीडियो बनाना है. यहां बताते चलें कि यह वीडियो सरकार की योजनाओं से संबंधित होनी चाहिए. दरअसल, वीडियो में उन्हें कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम, मुख्यमंत्री द्वारा जारी राशन कार्डधारियों को मुफ्त अनाज की सहायता, मुफ्त टीकाकरण, छात्रवृत्ति , वृद्धजन पेंशन, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना , सात निश्चय पार्ट-2 आदि महत्वपूर्ण सरकारी योजनाओं तथा महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल और महत्वपूर्ण पर्व त्योहार से संबंधित वीडियो बनाकर अपलोड करना है. तैयार वीडियो को यू ट्यूब पर अपलोड कर इसका लिंक ऑनलाईन आवेदन के साथ भेजना है.

बिहार में लॉकडाउन 1 जून तक बढ़ा, जारी रहेंगी पाबंदियां, CM नीतीश ने किया ट्वीट

खुशखबरी! बिहार में स्कूली बच्चों को जल्द मिल सकता है स्मार्टफोन या टैबलेट, जानें डिटेल्स

बिहार में रेमडेसविर इंजेक्शन के साइड इफेक्ट की जांच शुरू, मिली थीं कई शिकायतें

पूर्व मध्य रेलवे ने 5 जोड़ी मेल एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्ट

पटना की सरिया फैक्ट्री में सिलेंडर ब्लास्ट, 9 मजदूर गंभीर रूप से घायल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें