बिहार में BJP कैसे JDU से बड़ी पार्टी बनी, 26 दिसंबर से नीतीश का नेशनल मंथन

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 5:20 PM IST
नीतीश कुमार की जेडीयू आगामी 26 और 27 दिसंबर को राजधानी पटना में दो दिवसीय नेशनल एग्जिक्यूटिव मीटिंग आयोजित करेगी जिसमें देशभर से पार्टी के नेता शामिल होंगे. जदयू की इस बैठक में बिहार चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर पार्टी के प्रदर्शन पर विचार-विमर्श किया जाएगा. साथ ही पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी.
बिहार में BJP कैसे JDU से बड़ी पार्टी बनी, 26 दिसंबर से नीतीश का नेशनल मंथन

पटना. बिहार की सत्ताधारी जेडीयू पार्टी 26 और 27 दिसंबर को दो दिवसीय बैठक आयोजित करेगी जिसमें देशभर से पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. जदयू की यह नेशनल एग्जक्यूटिव मीटिंग सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी. कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में पार्टी नेता बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में अपने प्रदर्शन पर मंथन करेंगे और बिहार समेत अन्य राज्यों में भी पार्टी को ऊबारने की आगे की रणनीति पर विचार करेंगे. बैठक में यह भी विचार किया जाएगा कि पार्टी आगामी पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं. साथ ही भाजपा के साथ बंगाल में गठबंधन रहेगा या चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे.

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि दो दिवसीय मीटिंग में पार्टी विधानसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन को लेकर विचार-विमर्श करेगी, साथ ही पार्टी को फिर से मजबूत करने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए रणनीति बनाई जाएगी. 

बिहार में NDA से लड़ी LJP, क्या बंगाल चुनाव में BJP से लड़ेगी नीतीश की JDU ?

केसी त्यागी ने आगे कहा कि पार्टी बिहार समेत दूसरे राज्यों में भी अपनी जड़ें फैलाने के लिए गंभीर है. इसलिए बैठक में पार्टी के बिहार से बाहर चुनाव लड़ने को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा.

पटना: जीतन मांझी ने तेजस्वी यादव को पुत्र समान और बिहार का युवा नेता बताया है

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू एनडीए में बड़ी पार्टी की हैसियत से मैदान में थी लेकिन नतीजों में भाजपा ने जदयू से अच्छा प्रदर्शन कर दिखाया और प्रदेश में दूसरे नंबर की पार्टी बन गई. वहीं जेडीयू तीसरे नंबर पर पहुंच गई. हालांकि, भाजपा ने पहले ही साफ किया था कि नतीजे चाहें जो हो सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे. इसी तर्ज पर सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू-भाजपा सरकार की कमान एक बार फिर संभाली.

बिहार वासियों को अगले 5 साल में मिलेगा 20 लाख रोजगार और मुफ्त कोरोना वैक्सीन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें