प्रचार के लिए जदयू संगठन ने बनाई रणनीति, नीतीश का काम लोगों तक पहुंचाए

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 8:48 AM IST
बिहार में चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के नेतृत्व में जदयू ने प्रचार की रणनीति बनाना शुरू कर दी है. रविवार को जदयू के राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी  सिंह ने जदयू के कार्यालय में पार्टी के क्षेत्रीय प्रभारियों और सभी प्रकोष्ठों केअध्यक्षों के साथ मिलकर प्रचार की रणनीति बनाई.
Nitish Kumar (File Photo), प्रचार के लिए जदयू संगठन ने बनाई रणनीति, नीतीश का काम लोगों तक पहुंचाए

पटना. बिहार में चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी है. कोरोनाकाल में हो रहे चुनाव के लिए सत्ताधारी दल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उनकी पार्टी जदयू के संगठन में प्रचार की रणनीति बनाना शुरू हो गई है. 

इस काम की जिम्मेदारी रविवार को जदयू के राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी ने खुद ली है. इसके लिए उन्होंने दिनभर जदयू के कार्यालय में पार्टी के क्षेत्रीय प्रभारियों और सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से मिलकर उनके साथ प्रचार की रणनीति पर चर्चा की है. इसमें तय किया गया कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जाएगा. दो सत्रों में हुई इन मीटिंग के दौरान चुनाव आयोग की प्रचार को लेकर गाइडलाइन पर भी विस्तृत चर्चा हुई.

बिहार चुनाव: प्रचार के दौरान कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइंस जारी

सांसद आरसीपी सिंह ने इस दौरान यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में बहुत से काम हुए हैं. इसलिए पार्टी संगठन के साथियों और कार्यकर्ताओं का फर्ज है कि यह काम लोगों तक पहुंचाए. इस दौरान इन्होने यह भी कहा कि सात निश्चय-2 की तहत हुई घोषणा को भी बिहार के लोगों तक पहुंचाए जाए.  इस दौरान मीटिंग में संजय सिंह गांधी, रविन्द्र सिंह, ललन सर्राफ, प्रो. रणवीर नंदन, डाॅ. नवीन कुमार आर्य शामिल रहे.

JDU में शामिल हुए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे, CM नीतीश ने दिलाई सदस्यता

बता दें कि राज्य में में तीन चरणों में चुनाव होने हैं. पहला चरण 28 अक्टूबर को है जिसमें कि 71 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे.  दूसरा चरण तीन नवंबर को है जिसमें कि 94 सीटों के लिए मतदान होगा. वहीं तीसरे चरण में 78 सीटों के लिए सात नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इन सभी मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें