महिलाओं को पैसे बांटते हुए तेजस्वी की Video वायरल, JDU की EC से शिकायत, कार्रवाई की मांग

Smart News Team, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 6:34 PM IST
  • बिहार पंचायत चुनाव से पहले महिलाओं को पैसे बांटते हुए वायरल राजद नेता तेजस्वी यादव की वीडियो को लेकर नीतीश कुमार की जेडीयू ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
फोटो क्रेडिट- वायरल वीडियो स्क्रीनशॉट

पटना. बिहार के गोपालगंज जिले में महिलाओं को पैसे देते हुए वायरल तेजस्वी यादव की वीडियो को लेकर नीतीश कुमार की सत्ताधारी जेडीयू ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है. जेडीयू एमएलसी और पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा कि बिहार में 24 अगस्त से आचार संहिता लागू लेकिन उसके बावजूद राजद नेता तेजस्वी यादव वोटरों को लुभाने के लिए खुलेआम पैसा बांट रहे हैं. दूसरी ओर आरजेडी सूत्रों की मानें तो गोपालगंज के टूर पर गए तेजस्वी यादव ने तीज के अवसर को देखते हुए रास्ते में त्योहार की खुशी में महिलाओं को पैसे दिए थे.

तेजस्वी की चुनाव आयोग में शिकायत करने वाले जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इस वीडियो को शेय़र किया है. वीडियो में कार में सवार तेजस्वी यादव एक-एक करते तीन महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये देते हुए नजर आ रहे हैं. इसी वीडियो को लेकर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा और तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

तेजस्वी नोट बांटते Video में कैद, चल सकता है पंचायत चुनाव आचार संहिता का डंडा

राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखते हुए जेडीयू प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि आचार संहिता के बीच लोगों में पैसा बांटकर तेजस्वी यादव चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. नीरज कुमार ने पत्र में लिखा कि बिहार में 24 अगस्त से आचार संहिता लागू है. ऐसे में 9 सितंबर को तेजस्वी यादव ने गोपालगंज की बेकुंठपुर विधानसभा में वहां के मौजूदा आरजेडी विधायक प्रेम शंकर और गरौली गांव की महिलाओं के साथ मुलाकात की. इसका एक वीडियो भी सामने आया जिसमें अपनी कार में बैठे तेजस्वी यादव उन्हीं ग्रामीण महिलाओं को पैसा देते हुए नजर आ रहे हैं.

जेडीयू प्रवक्ता ने पत्र में बताया कि राजद एमएलए प्रेम शंकर गोपाल गंज के गरौली गांव के ही निवासी हैं जो बैकुंठपुर ब्लॉक के बंसघाट मसुरिया पंचायत के अंतर्गत आता है. कुछ ही दिनों में इलाके में पंचायत चुनाव कराया जाएगा. ऐसी स्थिति में राजद विधायक के गांव की महिलाओं को तेजस्वी यादव का खुलआम पैसा बांटना आचार संहिता का उल्लंघन है. हम आशा करते हैं कि चुनाव आयोग इस मामले को संज्ञान में लेकर बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई करे.

UP चुनाव 2022 पर बोले उपेंद्र कुशवाहा- BJP से हो रही बात, नहीं माने तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

दूसरी ओर राजद सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को तेजस्वी यादव गोपालगंज यात्रा पर थे जहां उन्होंने राजद के पूर्व विधायक देवदत्त राय की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया और एक स्कूल में जनसभा को संबोधित किया. क्योंकि उस दिन तीज था, इसलिए वहां से लौटते समय तेजस्वी यादव ने महिलाओं को त्योहार के मौके पर पैसे दिए थे.

तेजस्वी की वायरल वीडियो-

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें