यूपी चुनाव 2022 लड़ेगी JDU, भाजपा से नहीं बनी बात तो 200 सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 7:23 AM IST
  • बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में लगी है. जिसको लेकर यूपी जेडीयू प्रदेश केसी त्यागी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक भी कर चुके हैं.
यूपी चुनाव 2022 लड़ेगी JDU, भाजपा से नहीं बनी बात तो 200 सीटों पर उतरेंगे प्रत्याशी

पटना. उत्तर प्रदेश के आने वाले विधानसभा चुनाव 2021 लड़ने की तैयारी बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू भी लगी हुई है. जिसके लिए पार्टी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. साथ ही जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव तथा यूपी के प्रभारी केसी त्यागी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी एक राउंड की बातचीत  भी की है. जिसके बारे में उन्होंने स्वयं बताया. साथ ही यह भी कहा कि यदि  भाजपा से गठबंधन का निर्णय हुआ तो ठीक नहीं तो जदयू अपने दम 200 सीटों पर चुनाव लेड़गी.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 2017 के विधान सभा चुनाव लड़ने की तैयारी जेडयू ने की थी. जिसके लिए मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने  पूर्वी व मध्य यूपी में कई चुनावी रैलिया भी की थी. जिसका हमे अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला था, लेकिन सभी की सम्मति से उस चुनाव को नहीं लड़ने का फैसला लिया गया था. यदि उस समय हम चुनाव लड़े होते तो कम से कम दर्जन भर सीट तो अवश्य ही जीतते.

बड़ी लापरवाही: बिहार में टीका लगाया कोविडशील्ड का, मैसेज पर बताया कोवैक्सीन

केशी त्यागी ने आगे बताया कि यूपी के जदयू नेताओं संग उन्होंने कई बार बैठक की है. जिसमें चुनाव लड़ने की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई है. इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि नितीश कुमार ने जबसे उन्हें यूपी का प्रभार सौपा है तभी से यहां पर संगठन को मजबूत करने का काम चल रहा है. साथ ही यह भी बताया कि जदयू की विधानसभा, लोकसभा और यूपी सरकार में भागीदारी रही है. वहीं हम 2002, 2007 और 2012 में समता पार्टी और जदयू के रूप चुनाव भी लड़ चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें