मोदी सरकार कैबिनेट विस्तार: नीतीश बोले- RCP सिंह तय करेंगे JDU के मंत्री का नाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 7:54 PM IST
  • मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में जदयू से मंत्री कौन बनेगा इस बात को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा- मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री पद का नाम जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह ही तय करेंगे.
मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री पद का नाम जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह तय करेंगे- नीतीश

पटना. जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के अध्यक्ष आरसीपी सिंह मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. वहीं अब मोदी मंत्रिमंडल में जदयू की तरफ से कौन मंत्री बन सकता है इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम सामने आया है. नीतीश कुमार ने प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जगहों का हवाई सर्वेक्षण किया. जिसके बाद वहां से लौटने के बाद पत्रकारों से बात की.

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के किस नेता को मंत्री पद मिलेगा इस सवाल पर पटना में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को जवाब दिया. मुख्यमंत्री ने कहा- यह सब हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह तय करेंगे, वही सब देख रहे हैं. उन्हीं को इन सभी का अधिकार है, बता दें कि मोदी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू ने हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि अब जदयू मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में हिस्सा ले रहा है.

मोदी सरकार कैबिनेट विस्तार: चिराग पासवान का पत्ता कटा, LJP से मंत्री तो कोर्ट..

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह बना सकते हैं. पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा- ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है कि कैबिनेट या काउंसिल ऑफ मिनिस्टर में कौन शामिल होगा लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी गठबंधन दल के कोटे से किसे मंत्रिमंडल या मंत्री परिषद में जगह देंगे, इसमें उस दल के अध्यक्ष और नेता की पसंद का ख्याल अवश्य ही रखा जाएगा. नीतीश के बयान को इसी संदर्भ में देखना चाहिए कि जेडीयू से कौन मंत्री बनेगा, उसके नाम की सिफारिश जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह प्रधानमंत्री को करेंगे. वैसे नीतीश के दाहिने हाथ माने जाने वाले आरसीपी सिंह खुद भी केंद्रीय मंत्री बनने की रेस में हैं.

नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार: बिहार से LJP का मंत्री कौन, चिराग पासवान या पशुपति

बता दें कि बिहार से कई नेता मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल होने जा रहे हैं.हालांकि देखना ये है कि किस नेता को मोदी सरकार मंत्री पद देती है, फिलहाल मोदी सरकार में कई मंत्रियों पर अतरिक्त विभाग हैं जिन्हें वह इन विभागों से मुक्त कर सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें