CM बोले कौन बदल देगा बख्तियारपुर का नाम, BJP विधायक लाएंगे नीतीश नगर नाम का प्रस्ताव

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 11:33 PM IST
  • बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर का नाम बदलने के सवाल पर कहा है कि वह मेरा जन्मस्थान है, उसका नाम कौन बदलेगा. वहीं भाजपा विधायक बचौल का कहना है कि वह बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर करने का प्रस्ताव विधानसभा के अगले सत्र में रखेंगे.
भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर करने को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव लाएंगे.(फाइल फोटो)

पटना. नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर का नाम बदलने के सवाल पर कहा है कि वह उनका जन्मस्थान है, वह उसका नाम नहीं बदलेंगे. वहीं मधुबनी जिले के बिस्फी के भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर रखने की मांग की है. बीजेपी एमएलए बचौल का कहना है कि जिस तरह से इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया है उसी तरह से बख्तियारपुर का नाम भी बदला जाना चाहिए. बचौल ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि किसी लुटेरे के नाम पर शहर का नाम होना ठीक नहीं हैं. विधायक ने कहा कि वह विधानसभा के सत्र में इसको लेकर प्रस्ताव भी लाएंगे. बख्तियारपुर के नाम को बदलने को लेकर सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया जिसपर उन्होनें भाजपा नेताओं के मौजूदगी में कहा कि क्या फालतू बात करते हैं, हमार जन्मस्थान है बख्तियारपुर, काहेला उसका नाम बदलेंगे.

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बख्तियारपुर का नाम बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया था जो बिल्कुल गलत है. बख्तियार ने उस समय के दुनिया के सबसे बड़े शिक्षा के केंद्र नालंदा विश्वविद्यालय को लूट कर जला दिया था. विधायक बचौल ने इसी के साथ कहा कि एक नामचीन धरोहर को नष्ट करने वाले व्यक्ति के नाम पर शहर का नाम नहीं रखा जा सकता है. भाजपा विधायक ने इसी के साथ कहा कि बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर इसलिए होना चाहिए कि सीएम यहीं पले-बढ़े हैं. यहीं से उन्होनें शिक्षा ली है. नीतीश कुमार को विकास पुरुष भी बीजेपी नेता ने बताया. 

बख्तियारपुर का नाम बदलने पर BJP नेताओं के सामने नीतीश बोले- काहे नाम बदलेंगे, मेरा जन्मस्थान है

भाजपा विधायक बचौल ने कहा कि विधानसभा के आगामी सत्र में वह बख्तियारपुर का नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव लाएंगे और विधायकों का समर्थन भी जुटाएंगे. बता दें कि सोमवार को जनता दरबार के बाद पत्रकारों ने नीतीश कुमार से बख्तियारपुर का नाम बदलने के मामले पर सवाल किया था. जिस पर सीएम नीतीश ने कहा कि था "अरे क्या फालतू है. बख्तियारपुर का नाम काहे के लिए बदलेगा. मेरा जन्मस्थान बख्तियारपुर है. ओकरा के नाम बदलेगा. क्या बात करते हैं. बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब का बात करते रहता है." 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें