CM आवास पर 4 बजे विधायक दल की मीटिंग, नीतीश कुमार को चुना जाएगा नेता

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 4:00 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे के बाद गुरुवार को 4 बजे एनडीए विधायक दलों की मीटिंग सीएम आवास पर होगी. जिसमें नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना जाएगा.
सीएम आवास पर 4 बजे विधायक दलों की मीटिंग में नीतीश कुमार को चुना जाएगा नेता.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने के बाद बिहार में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार को 4 बजे मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की मीटिंग होगी. जिसमें सर्वसम्मति से नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. आपको बता दें कि बिहार चुनाव में एनडीए ने 225 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार किया.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने के बाद गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी एनआर श्रीनिवास ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राज्यपाल को बिहार चुनाव के नतीजों की लिस्ट सौंप दी है. जिसके बाद गुरुवार से बिहार में लगी आचार संहिता भी खत्म हो गई है.  विधायक दलों की मीटिंग से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे. जहां वे अपने नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात करेंगे.

जदयू आफिस में सीएम नीतीश कुमार का इंतजार करते कार्यकर्ता.

7 वीं बार शपथ लेने जा रहे नीतीश कुमार का नंबर 7 से ये है सॉलिड कनेक्शन

बिहार में सरकार बनाने को लेकर भाजपा के सुशील मोदी, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और मंगल पांडेय नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को 4 बजे सभी विधायक दल अपने विधायकों के साथ सीएम आवास पर मीटिंग में पहुंचेंगे. इस बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा. जिसके बाद नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. 

JDU महासचिव केसी त्यागी बोले- दीपावली के बाद सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार

आपको बता दें कि मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए. जिसमें एनडीन ने सबसे ज्यादा 225 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं महागठबंधन 110 सीटों पर सिमट गई. चिराग पासवान की लोजपा को एक सीट पर जीत मिली और अन्य ने 7 सीटें जीतीं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें