नीतीश-सुशील ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को ICU में पहुंचाया- रणदीप सुरजेवाला

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 4:50 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को बिहार की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाते हुए नीतीश कुमार को अयोग्‍य मुख्‍यमंत्री करार दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश-सुशील की सरकार ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को आईसीयू में पहुंचा दिया है.
रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले कांग्रेस पार्टी सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को बिहार की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाते हुए नीतीश कुमार को अयोग्‍य मुख्‍यमंत्री करार दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी जी सत्ता का सुख भोगते रहे. उनकी सरकार ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को आईसीयू में पहुंचा दिया है. ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.

मीडिया से बातचीत करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बिहार में 50 फीसद डॉक्टरों और 70 फीसद नर्सों के पद रिक्त पड़े हैं. हाल में ही वर्ल्ड बैंक व मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत की 'हैल्थ इंडेक्स' रिपोर्ट जारी की है. उन्होंने कहा कि इसमें सभी राज्यों की रैंक निर्धारित की गई है. स्वास्थ के सभी सूचकांकों में यूपी और बिहार को आखिरी पायदान पर रखा गया है. साल 2015-18 के बीच, स्वास्थ्य के सूचकांक व सेवाओं वृद्धि करना तो दूर, बिहार के हालात तो और बदतर हो गये हैं.

बिहार राज्यपाल से मिले कांग्रेस नेता सुरजेवाला, नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग

सुरजेवाला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सब कुछ जानते हुए भी एक ऐसे अयोग्‍य मुख्यमंत्री को गद्दी पर बनाये रखना चाहते हैं, जो बिहार के लोगो की स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा है. यदि ऐसा ही चलता रहा तो बिहार की जनता एक दिन प्रधानमंत्री को भी नकार देगी.

पटना सर्राफा बाजार में सोने में 170 रुपये आई कमी चांदी में 10 रुपये आया उछाल

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें